DAVV INDORE NEWS- ऑफलाइन परीक्षा विवाद का निर्णय उच्च शिक्षा विभाग करेगा

इंदौर
। Devi Ahilya Vishwavidyalaya मैनेजमेंट ने ऑफलाइन परीक्षा के विरुद्ध बढ़ते प्रदर्शन को रोकने के लिए स्पष्ट किया है कि इस बारे में उच्च शिक्षा विभाग निर्णय करेगा। यूनिवर्सिटी ने हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट से इस विवाद के संदर्भ में मार्गदर्शन मांगा है। 

उल्लेखनीय है कि विभिन्न छात्रों एवं छात्र संगठनों द्वारा ऑफलाइन परीक्षा का विरोध किया जा रहा है। उनका कहना है कि जब पढ़ाई ऑनलाइन हुई है तो परीक्षा भी ऑनलाइन होनी चाहिए। छात्र संगठनों का कहना है कोरोनावायरस के नए वेरिएंट का खतरा बढ़ता जा रहा है। ऐसी स्थिति में विद्यार्थियों की जान जोखिम में डालकर ऑफलाइन परीक्षाएं कराना न्याय पूर्ण और तर्कसंगत नहीं है। 

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय मैनेजमेंट द्वारा ऑफलाइन परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। संबंधित कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाया जा चुका है। उड़न दस्तों की नियुक्ति कर दी गई है। उत्तर पुस्तिकाओं की छपाई हो चुकी है। परीक्षा केंद्रों पर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। अब केवल परीक्षा का आयोजन शेष रह गया है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.