BHOPAL NEWS- सभी अस्पतालों के फायर सेफ्टी ऑडिट के आदेश जारी

भोपाल
। सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर जारी हो जाने के बाद मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने भोपाल जिले के सभी अस्पतालों और नर्सिंग होम्स का फायर ऑडिट कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। 

अस्पताल और नर्सिंग होम्स को फायर सेफ्टी ऑडिट के लिए 10 दिन का टाइम

कलेक्टर श्री लवानिया ने समस्त अनुविभागीय अधिकारी, मुख्य नगर पालिक अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि 10 दिवस के अंदर अपने अपने क्षेत्र में आने वाले सभी अस्पतालों एवं नर्सिंग होम्स की मौका जांच कर फायर सेफ्टी ऑडिट का प्रमाण पत्र अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने फायर सेफ्टी प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं करने वालों को हिदायत दी है कि ऐसी संस्थाओं के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

सनद रहे कि पिछले दिनों राजधानी के सबसे बड़े सरकारी हमीदिया अस्पताल में अचानक आग लग जाने के कारण कई बच्चों की मृत्यु हो गई थी। मृत बच्चों की संख्या पर विवाद है परंतु इस बात पर कोई विवाद नहीं है कि अस्पताल में फायर सेफ्टी के उपकरण एक्सपायर हो चुके थे और फायर सेफ्टी का कोई भी प्रबंध नहीं था। चिल्ड्रन वार्ड में भरा हुआ धुंआ बाहर निकालने के लिए खिड़की दरवाजे को तोड़ना पड़ा था। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here