मध्य प्रदेश के 7 जिला में सुबह से बारिश, घना कोहरा, पढ़िए 31 की रात मौसम कैसा रहेगा- MP weather forecast

भोपाल
। मध्य प्रदेश के भोपाल, राजगढ़, सीहोर, रायसेन, विदिशा, अशोकनगर, छतरपुर में आज सुबह अचानक मौसम बदल गया। ना केवल घना कोहरा था बल्कि बारिश भी हो रही थी। कुछ इलाकों में थोड़ी देर और कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई। समाचार लिखे जाने तक यह क्रम लगातार जारी है। आसमान में सुबह 10:00 बजे सूरज, किसी दीपक की तरह टिमटिमाता हुआ नजर आया। 

मध्य प्रदेश के 20 जिलों में ओले गिरेंगे, बारिश होगी

मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले 48 घंटे में ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, नीमच, मंदसौर, आगर, शाजापुर, राजगढ़, विदिशा, भोपाल, सागर, होशंगाबाद, जबलपुर, रीवा और शहडोल जिला में अगले 2 दिनों तक इसी प्रकार का मौसम रहेगा। घना कोहरा, बारिश और कुछ इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं। 

मध्य प्रदेश मौसम - कहां से आए बादल, खेती पर क्या असर पड़ेगा

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र के अनुसार पाकिस्तान में चक्रवात के कारण बादलों की एक रैली मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से से गुजर रही है। पाकिस्तान के दक्षिणी इलाके में चक्रवात अरब सागर के काफी नजदीक है। इसलिए हवाओं में नमी है और बादल बन रहे हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि रबी की फसल के लिए यह बारिश बहुत फायदेमंद है। किसानों को ट्यूबवेल चला कर सिंचाई करनी पड़ रही है। इस बारिश के कारण बिजली का खर्चा और सिंचाई की मेहनत बचेगी। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here