गाय को घास खिलाने जनता से TAX वसूला जाएगा- MP NEWS

भोपाल
। गाय को घास खिलाना या गाय को भोजन कराना मध्य प्रदेश की संस्कृति में धार्मिक कार्य माना जाता है। शास्त्रों में इसके लिए दान का प्रावधान है परंतु शिवराज सिंह चौहान सरकार ने गाय को घास खिलाने के नाम पर जनता से टैक्स वसूलने की तैयारी कर ली है।

कमलनाथ ने ₹20 दिए थे, शिवराज सिंह 1.60 रुपए दे रहे हैं 

मध्य प्रदेश में वर्तमान में करीब 1300 गोशालाएं हैं, जिनमें 1.80 लाख गायों को रखा गया है। कमलनाथ सरकार ने बजट में प्रति गाय 20 रुपए का आवंटन किया था। पिछले वित्तीय वर्ष में पशुपालन विभाग का बजट 132 करोड़ रुपए रखा था, जबकि 2020-21 में बजट को घटाकर मात्र 11 करोड़ रुपए कर दिया गया। शिवराज सिंह चौहान सरकार ने गाय की सेवा के लिए बजट में 90% की कटौती कर दी। अब एक गाय के पालन पोषण एवं भोजन के लिए ₹20 की जगह ₹1.60 दिया जाता है। 

सरकार गौशालाओं का संचालन नहीं करेगी: मुख्यमंत्री ने कहा 

गुरुवार को मध्य प्रदेश गो-पालन एवं पशुधन संवर्धन बोर्ड की समीक्षा बैठक के दाैरान अफसरों को निर्देश दिए कि प्रदेश में गो-शालाओं के विकास के लिए स्वयंसेवी संगठनों को कार्य दिया जाए। स्वयंसेवी संगठन सेवाभाव रखकर गो-शालाओं को अच्छी तरह विकसित कर सकते हैं। उन्होंने अशासकीय स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संचालित गो-शालाओं को अनुदान देने तथा प्रदेश की 6 गो-शालाओं को प्रशिक्षण केन्द्र के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here