MP Panchayat Chunav की अधिसूचना कब जारी होगी, पढ़िए

भोपाल
। मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। इधर सरकार ने भी चुनाव से संबंधित सभी फैसले ले लिए हैं। चुनाव को निष्पक्ष बनाने के लिए पुराने अधिकारियों के तबादले भी हो चुके हैं। अब केवल अधिसूचना का इंतजार है। 

मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग द्वारा दिनांक 22 नवंबर 2021 को इंपॉर्टेंट मीटिंग कॉल की गई है। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में चुनाव कार्यक्रम फाइनल किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि यदि कोई आपत्ति नहीं आई तो इस मीटिंग के तत्काल बाद चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया जाएगा और मध्य प्रदेश में चुनाव अधिसूचना लागू हो जाएगी। 

चुनाव आयोग के सूत्रों का कहना है कि मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय चुनाव पंचायत किसी भी स्थिति में 31 दिसंबर से पहले पूर्ण करने हैं। चुनाव की पूरी प्रक्रिया के लिए कम से कम 1 महीने का समय दीया जाना है। मतदान दो चरणों में होगा। दोनों चरणों के बीच कम से कम 10 दिन का अंतर होगा। नामांकन पर्चा जमा कराने से लेकर नाम वापसी तक 1 सप्ताह का समय लग जाएगा। इस हिसाब से सोमवार को अधिसूचना जारी हो जानी चाहिए। मध्य प्रदेश में चुनाव संबंधी समाचार एवं अपडेट के लिए कृपया mp election news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here