MP NEWS- हाई स्कूल की महिला प्राचार्य गिरफ्तार, नेत्रहीन शिक्षक से रिश्वत लेने का आरोप

भोपाल
। मध्य प्रदेश के सागर जिले की खुरई तहसील में हाई स्कूल की महिला प्राचार्य सीमा नेक्या को लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक नेत्रहीन शिक्षक ने शिकायत की थी कि वह वेतन जारी करने के बदले रिश्वत मांग रही हैं। लोकायुक्त पुलिस का दावा है कि उन्होंने महिला प्राचार्य को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। 

प्रभारी प्राचार्य हाई स्कूल बारधा सीमा नेक्या के खिलाफ शिकायत मिली थी

लोकायुक्त की टीम ने बताया कि शिकायतकर्ता दिव्यांग शिक्षक रघुवीर प्रसाद विश्वकर्मा निवासी टैगोर वार्ड ने लोकायुक्त में शिकायत की थी। उनका कहना था कि प्रभारी प्राचार्य हाई स्कूल बारधा सीमा नेक्या अगस्त माह की सैलरी निकालने व क्लास न लेने की सुविधा उपलब्ध कराने की एवज 9 हजार रुपए मांग रही है। शिकायत मिलते ही टीम ने जांच शुरू की।

प्राइमरी इन्वेस्टिगेशन में शिकायत सही पाए जाने पर प्लानिंग के तहत शिक्षक को रिश्वत देने के लिए भेजा गया। जैसे ही उसने प्रभारी प्राचार्य सीमा नेक्या को रिश्वत के तौर पर मांगी गई ₹9000 दिए, लोकायुक्त की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए प्रभारी प्राचार्य को हिरासत में ले लिया। केमिकल टेस्ट के बाद प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके अधिकारी गिरफ्तारी की गई। लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े टीम को लीड कर रहे थे।  मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here