MP NEWS- गोवा नहीं जा सकते तो यहां आइए, पर्यटन के लिए सिर्फ 60 दिन

भोपाल
। यदि आप किसी भी कारण से गोवा नहीं जाना चाहते और समुद्र के किनारे बीच का मजा लेना चाहती है तो आपको मध्य प्रदेश से बाहर जाने की जरूरत नहीं है। खंडवा जिले में हनुवंतिया टापू पर जल महोत्सव शुरू होने जा रहा है। छठवें एडिशन का इनॉग्रेशन सीएम शिवराज सिंह चौहान करेंगे।

HOW TO REACH HANUMANTIYA TAPU- इंदौर से डायरेक्ट बस मिलेगी

दिनांक 20 जनवरी 2022 तक चलने वाले जल महोत्‍सव में आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए इंदौर से हनुवंतिया आने-जाने हेतु दो माह तक प्रतिदिन बस का संचालन भी किया जायेगा। आप चाहे तो अपने व्हीकल से भी जा सकते हैं। जिस प्रकार समुद्र के बीच में टापू होते हैं यह बिल्कुल वैसा ही है। अच्छी बात है कि हनुवंतिया टापू के चारों तरफ नर्मदा का जल है यानी समुद्र जैसा खारा पानी नहीं है। 

HANUMANTIYA TAPU JAL FESTIVAL FEATURES

जल महोत्‍सव के दौरान लग्‍जरी रीगल सीरीज बोट, 40 फीट हाई रोप स्विंग और जिप सायकल आकर्षण का मुख्‍य केन्‍द्र रहेंगे। पर्यटक एडवेन्‍चर से सम्‍बन्धित सभी गतिविधियों जैसे पैरामोटरिंग, पैरासेलिंग, स्‍पीड बोट, जेट स्‍काई, मोटर बोट राइडिंग, हॉट एयर बैलूनिंग, साइकिलिंग, क्रूज़ बोटिंग, आइलैंड कैम्पिंग, स्टार गेज़िंग, बर्ड वॉचिंग आदि का भी आनंद ले सकेंगे। महोत्‍सव स्थानीय कला, शिल्प, लोक संगीत, नृत्य और व्यंजनों के माध्यम से प्रदेश के जन-जीवन, संस्कृति, रीति-रिवाजों और समृद्ध परंपराओं का अनुभव करने के लिए एक आदर्श मंच होगा। 'जल महोत्सव' में साहसिक खेलों को ध्‍यान में रखते हुए उत्साहवर्धक गतिविधियों के आयोजनों का भी निर्णय लिया गया है। 

टापू पर टेन्‍ट सिटी- 104 लग्‍ज़री स्विस टेन्‍ट्स किराए पर उपलब्ध

इंदिरा सागर बांध में स्थित हनुवंतिया टापू में पर्यटकों के लिए टेन्‍ट सिटी का संचालन 1 नवंबर 2021 से किया जा रहा है। टेन्‍ट सिटी में 104 लग्‍ज़री स्विस टेन्‍ट्स के साथ कॉर्पोरेट सम्मेलनों के लिए एसी हॉल की भी सुविधा होगी। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here