MP NEWS- प्राथमिक विद्यालय में दीवार गिरी, 4 बच्चे दबे, एक की मौत

भोपाल
। मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के जाफरपुरा गांव में प्राथमिक विद्यालय में पानी की टंकी की दीवार अचानक गिर गई। दीवार के मलबे में 4 बच्चे दब गए जिनमें से एक 8 वर्षीय मासूम लड़की की मृत्यु हो गई जबकि तीन लड़कियां गंभीर रूप से घायल हुई। यह टंकी 2 महीने पहले ही बनी थी। भ्रष्टाचार के कारण घटिया निर्माण हुआ।

ग्रामीणों के मुताबिक गुरुवार शाम करीब 5 बजे जाफरपुरा में 4 बच्चे पास ही स्थित हिंदी प्राथमिक शाला की पानी की टंकी से पानी पीने गए थे। इसी दौरान अचानक पानी की टंकी की दीवार गिर गई। चार लड़कियां दीवार के मलबे में दब गई। हादसे में आफरीन (8) पुत्र सत्तार की मौत हो गई, जबकि आलिया (8) ​​​​​​ पुत्री अकबर, तबस्सुम (8) पुत्री अकबर जुड़वां बहनें हैं। जोया पिता इब्राहिम 7 साल घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बुरहानपुर में भ्रष्टाचार के कारण मासूम लड़की की मौत

स्कूल प्रभारी प्राचार्य मोहन सिंह चौहान ने बताया कि मैंं निर्वाचन संबंधित काम से बोदरली गया था। उस समय स्कूल में अतिथि शिक्षक सुरेश सातारकर मौजूद थे। प्याऊ का निर्माण दो महीने पहले ही हुआ था। गुरुवार शाम अचानक प्याऊ गिर गया। ग्रामीणों का कहना है कि पानी की टंकी के निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ जिसके कारण घटिया निर्माण किया गया और यही घटिया निर्माण हादसे का कारण बना।

डीपीसी, बीआरसी जिला अस्पताल पहुंचे
सूचना मिलने पर डीपीसी रविंद्र महाजन, बीआरसी राजकुमार मंडलोई मौके पर पहुंचे। मामला भ्रष्टाचार के कारण 8 साल की लड़की की मृत्यु से जुड़ा है इसलिए अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए हैं। उन्होंने व्यक्तिगत स्तर पर बच्चों को सरकारी अस्पताल से प्राइवेट अस्पताल में शिफ्ट करवा दिया। डीपीसी रविंद्र महाजन ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों को स्थिति से अवगत कराया गया है। रिपोर्ट सौंपी जाएगी, जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here