INDORE NEWS- कलेक्टर ने कहा ऑनलाइन जहर बेचने वाली कंपनी के खिलाफ रासुका की कार्रवाई करेंगे

इंदौर।
ऑनलाइन ई कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन के खिलाफ मध्यप्रदेश के भिंड में मादक पदार्थों की बिक्री का मामला दर्ज होने के बाद इंदौर में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मामला दर्ज होने की संभावना है। जन सुनवाई के दौरान कलेक्टर से शिकायत की गई है कि उनके बेटे ने ऐमजॉन से जहर खरीदा और सुसाइड कर लिया। कलेक्टर ने कहा कि हम इस मामले की गंभीरता से जांच कराएंगे और यदि गलती पाई गई तो ऐमजॉन कंपनी के संचालकों एवं जहर बेचने वाले दुकानदार के खिलाफ NSA। की कार्रवाई की जाएगी।

लोधा कॉलोनी निवासी रणजीत वर्मा का बेटा आदित्य (18) फ्रूट सेलर था। रणजीत के मुताबिक उसने अमेजन से जहर के चार पैकेट मंगवाए थे। 29 जुलाई को उसकी हालत खराब हुई तो चोइथराम हॉस्पिटल ले गए। 30 जुलाई को उसकी मौत हो गई। हॉस्पिटल ले जाने के दौरान घर में एक जहर का पैकेट मिला था। उसने कितनी मात्रा में जहर खाया था, इसका पता नहीं चला था। पिता का कहना है कि अगर बेटा इंदौर में किसी मेडिकल या अन्य दुकान पर जाता तो उसे ये जहर नहीं मिलता। लेकिन, जहर उसे अमेजन ने आसानी से उपलब्ध करा दिया। 

22 जुलाई को बुक कराया था जहर का ऑर्डर

पिता ने बताया कि आदित्य ने 22 जुलाई को अमेजन पर ऑर्डर बुक कराया था। बुकिंग नंबर और ऑर्डर नंबर भी हैं। ऐसे ही दूसरे ऑर्डर का भुगतान नहीं करने पर कंपनी ने ऑर्डर कैंसिल कर दिया था। इन सभी के दस्तावेज उन्होंने कलेक्टर को शिकायत के साथ दिए हैं। कंपनी ने गैर कानूनी रूप से जहर बेचने के व्यवसाय के साथ डिलीवरी की है।

युवा कार्यकर्ता संगठन का प्रदर्शन

युवा कार्यकर्ता सामाजिक संगठन के लोगों ने कलेक्टोरेट में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। अमेजन के खिलाफ नारेबाजी की। कार्यकर्ता यतीन नागर, देवेंद्र सोलंकी व अन्य ने बताया कि ई-कॉमर्स की यह कंपनी प्रतिबंधित गांजा, शराब और दूसरे मादक पदार्थ तक ऑनलाइन बेच रही हैं। युवाओं में गलत संदेश जा रहा है। ऐसे ही एक मामले में भिंड पुलिस ने कार्रवाई की थी। कंपनी का संचालन ही बंद किया जाए। उन्होंने प्रदर्शन कर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। 

गृहमंत्री चेतावनी दे चुके हैं, जबलपुर में चाकू की डिलीवरी पर प्रतिबंध लगा 

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा प्रतिबंधित वस्तुओं की ऑनलाइन बिक्री पर कड़ी चेतावनी दे चुके हैं। भिंड में अमेजॉन कंपनी के खिलाफ दर्ज हुए मामले की जानकारी गृह मंत्री ने दी थी। जबलपुर में कलेक्टर ने अपने अधिकार क्षेत्र में चाकू की ऑनलाइन डिलीवरी पर प्रतिबंध लगा दिया है। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया INDORE NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here