INDORE NEWS- मॉडलिंग के नाम पर लड़कियों को ब्लैकमेल करती थी कंपनी, मालिक गिरफ्तार

इंदौर
। मॉडलिंग में इंटरेस्ट रखने वाली लड़कियों को काम का ऑफर देकर उनके फोटोग्राफ हासिल करने और फिर ब्लैकमेल करने वाली कंपनी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने दावा किया है कि पुणे के रहने वाले 24 वर्षीय विग्नेश शेट्टी द्वारा यह काम किया जा रहा था। वह लड़कियों को विज्ञापन और वेब सीरीज में काम दिलाने का लालच देता था।

पुलिस को शिकायत मिली थी कि राइजिंग ब्रांड स्टार्स इनफ्लूएंसर मॉडलिंग के नाम से इंस्टाग्राम पेज का संचालन करने वाले ने सन 2020 में इंदौर की रहने वाली एक लड़की से संपर्क किया। युवती मॉडलिंग में करियर बनाना चाहती थी। युवती को बताया गया कि उसे इंडस्ट्री में काम दिलाया जाएगा। युवती ने विश्वास करके बताए गए ईमेल एड्रेस पर अपना पोर्टफोलियो भेज दिया। कंपनी की तरफ से भी कोई रिस्पांस नहीं आया।

जनवरी 2021 में युवती के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक मैसेज आया। बताया गया कि उसका सिलेक्शन हो गया है। रजिस्ट्रेशन फीस जमा करने के लिए भी कहा गया। फरियादिया को फर्जी आईडी का अंदेशा होने पर तुरंत साइबर सेल से संपर्क किया गया। साइबर सेल द्वारा जांच की गई। साइबर सेल न इन्वेस्टिगेशन के बाद पुणे के रहने वाले विग्नेश शेट्टी को पूछताछ के लिए इंदौर बुलाया। साइबर सेल का कहना है कि आरोपी ने अपराध करना स्वीकार कर लिया है। पुलिस ने उसका मोबाइल फोन तथा सिम जप्त करके मामला दर्ज कर लिया।

वारदात का तरीका
पुलिस का कहना है कि आरोपी मात्र ₹500 लेकर लड़कियों को इंडस्ट्री में काम दिलाने का विश्वास दिलाता था। पोर्टफोलियो प्राप्त करने के बाद किसी बहाने से उनके बोल्ड फोटोग्राफ और वीडियो प्राप्त कर लेता था। फिर लड़कियों की आईडी को ब्लॉक कर देता था और किसी दूसरी आईडी से उन्हें ब्लैकमेल किया जाता था। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया INDORE NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here