e-LOTS APP यहां से DOWNLOAD करें, बिहार शिक्षा विभाग का मोबाइल एप

E-LOTS App Bihar Board 1st To 12th Online Books Download

बिहार राज्य के शिक्षा विभाग द्वारा ई-एलओटीएस (ई-लाइब्रेरी आफ टीचर्स एवं स्टूडेंट्स) एप में पहली कक्षा से 12वीं कक्षा तक की सभी विषयों की पाठ्य पुस्तकें डिजिटल रूप में उपलब्ध हैं। गूगल प्ले स्टोर से e-LOTS APP DOWNLOAD कर शिक्षक, अभिभावक और बच्चे पाठ्य पुस्तकों को पढ़ सकते हैं।

Mobile app for Bihar government teachers

डीईओ विद्यासागर सिंह और डीपीओ दीनानाथ विश्वकर्मा ने बताया कि बिहार सरकार द्वारा विकसित यह एप बहुत ही उपयोगी है। इस एप का इस्तेमाल कर शिक्षक बच्चों के साथ जुड़ सकते हैं। सभी शिक्षकों को अपने मोबाइल में यह एप डाउनलोड करना अनिवार्य है। प्ले स्टोर पर यह एप Bihar Education Project Council द्वारा संचालित किया जा रहा है। 

इसमें बताया गया है कि ई-लाइब्रेरी के उपयोग से विद्यार्थियों को न केवल पठन-पाठन का अवसर प्राप्त होगा बल्कि इसके उपरांत संबन्धित पाठों के प्रश्नोत्तर का अभ्यास करके वे अपना स्वमूल्यांकन भी कर सकेंगे। शिक्षकों एवं अन्य हितधारकों के द्वारा भी ई-लाइब्रेरी पर उपलब्ध शैक्षिक सामग्री का उपयोग अपनी क्षमता विकास के साथ साथ विद्यालयों में विद्यार्थियों को बेहतर परामर्श के लिए किया जा सकेगा। उम्मीद है कि शिक्षक एवं छात्र इस e-Library (LOTS- Library of Teachers & Students) का भरपूर सदुपयोग करेंगे। 
e-LOTS APP DOWNLOAD करने के लिए क्लिक करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !