Loading...    
   


AMRIT VAHINI APP यहां से DOWNLOAD करें, ऑनलाइन बेड बुकिंग, वीडियो कॉल पर डॉक्टर - JHARKHAND GOV for COVID

रांची।
झारखंड सरकार ने COVID से पीड़ित नागरिकों को तत्काल इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए ऑनलाइन टूल्स लॉन्च कर दिए हैं। इसके तहत सरकार ने अमृत वाहिनी मोबाइल ऐप, ऑनलाइन वेबसाइट और वीडियो कॉल पर डॉक्टर से परामर्श के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है।

झारखंड में सरकारी एवं प्राइवेट अस्पताल में ऑनलाइन बेड बुकिंग

अमृतवाहिनी ऐप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। सुविधा के लिए इसकी डायरेक्ट लिंक न्यूज़ में सबसे नीचे उपलब्ध कराई गई है। इसके अलावा www.amritvahini.in वेबसाइट पर जाकर झारखंड भर के सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल्स में उपलब्ध आईसीयू, ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड और सामान्य बेड की जानकारी हासिल कर सकते हैं। लोग वेबसाइट या ऐप पर किसी भी हॉस्पिटल में इसकी ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं। यह बुकिंग दो घंटे तक के लिए मान्य होगी। इस बीच मरीज के नहीं पहुंचने पर बेड किसी दूसरे जरूरतमंद को आवंटित किया जा सकता है।

CORONA मरीजों के लिए सरकारी चैटबोर्ट सुविधा

इसके अलावा सरकार ने चैटबोर्ट की सुविधा भी उपलब्ध करायी है। इस सेवा का उपयोग करते हुए लोग सीधे विशेषज्ञ डॉक्टरों से जुड़ सकेंगे। इस चैटबोट पर कोविड के लिए जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी ली जा सकती है।

COVID मरीजों के लिए वीडियो कॉल पर डॉक्टर

सरकार ने एक नंबर भी जारी किया है, जिसपर वीडियो कॉल के जरिए लोग विशेषज्ञ डॉक्टरों से सीधे बात कर सकते हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इन सेवाओं की लांचिंग के मौके पर कहा कि झारखंड सरकार लोगों को हर आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में तत्पर है। यह नंबर है- 8595524447


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here