Loading...    
   


MPPSC Mains परीक्षा स्थगित नहीं होगी: लोक सेवा आयोग

भोपाल
। इंदौर। मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग इंदौर द्वारा स्पष्ट किया गया है कि आयोग की रविवार को होने वाली परीक्षा यथावत रहेगी। परीक्षा के लिए नियुक्त शासकीय कर्मी अपना परिचय पत्र और परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र दिखाकर परीक्षा केंद्रों तक पहुँच सकेंगे। 

मध्यप्रदेश शासन द्वारा कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भोपाल, इंदौर एवं जबलपुर में रविवार दिनांक 21 मार्च 2021 को टोटल लॉकडाउन घोषित किया गया है। ऐसी स्थिति में इन तीनों शहरों में आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रम स्वत: स्थगित हो जाते हैं। एमपीपीएससी मेंस एग्जाम 2019 का आयोजन दिनांक 21 मार्च 2021 को निर्धारित किया गया था। इस परीक्षा के सबसे ज्यादा परीक्षा केंद्र इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर में है। स्थानीय सूत्रों का कहना था कि लॉकडाउन की स्थिति में लोकल कंवेंस बंद रहेंगे एवं दूसरे शहरों से आने वाले उम्मीदवार परीक्षा केंद्र तक नहीं जा पाएंगे परंतु लोक सेवा आयोग ने घोषणा की है कि परीक्षा नियत तिथि पर ही होगी।

अपडेट: शनिवार रात 10:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक तीनों शहरों की सीमाएं बंद रहेंगी। आपातकालीन स्थिति के अलावा ना तो कोई अंदर आ सकता है और ना ही कोई शहर से बाहर जा सकता है। 
अपडेट: जानकारी मिली है कि प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए विशेष प्रबंध किए जाएंगे. उम्मीदवार प्रवेश पत्र दिखाकर परीक्षा केंद्रों तक जा सकते हैं।

एमपीपीएससी राज्यसेवा मुख्य परीक्षा स्थगित कराने प्रदर्शन कर रहे थे 

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा आयोजित राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2019 को स्थगित कराने के लिए उम्मीदवार लगातार प्रदर्शन कर रहे थे। आज शुक्रवार को इस के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की गई थी। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में एमपीपीएससी आरक्षण विवाद पर 26 मार्च को फैसला आने की उम्मीद है।

19 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here