Loading...    
   


कलेक्टर ने अधिकारी के खिलाफ महिला कर्मचारी से बलात्कार का मामला दर्ज करवाया - MP NEWS

इंदौर।
मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले में लोक सेवा जिला प्रबंधक सपन दित्य गुप्ता के खिलाफ निर्वाचन शाखा में काम करने वाली महिला कर्मचारी से बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है। चौंकाने वाली बात यह है कि अधिकारी ने कलेक्टर से महिला कर्मचारी की शिकायत की थी। एसडीएम की जांच में बलात्कार के मामले का खुलासा हो गया। कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार ने महिला कर्मचारी के साथ थाने जाकर मामला दर्ज करवाया।

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार घटनाक्रम

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला कर्मचारी ने अपनी शिकायत में बताया कि 2 साल पहले विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान सपन दित्य से उसकी मुलाकात हुई थी। पहली मुलाकात के बाद धीरे-धीरे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। सपन दित्य ने युवती से शादी का वादा कर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए और बाद में अपने वादे से मुकर गया। पीड़ित युवती ने बताया कि दो साल के दौरान वह सपन दित्य के साथ कई बार जिले से बाहर घूमने भी गई। सपन दित्य ने उसे कई बार सरकारी आवास पर बुलाया और शारीरिक संबंध भी बनाए।

आरोपी अधिकारी ने कलेक्टर से महिला कर्मचारी की शिकायत की थी

इस पूरी घटना का खुलासा उस वक्त हुआ जब लोक सेवा जिला प्रबंधक सपन दित्य गुप्ता ने कलेक्टर को एक ई-मेल किया। जिसमें बताया गया कि 'मुझे निर्वाचन आयोग में कार्यरत एक युवती परेशान कर रही है।' लोकसेवा प्रबंधक सपन दित्य गुप्ता की शिकायत पर कलेक्टर ने संज्ञान लिया और अलीराजपुर एसडीएम को पूरे मामले की जांच पड़ताल के निर्देश दिए।

जांच के बाद उल्टा हो गया, आरोपित महिला कर्मचारी पीड़ित निकली

जब एसडीएम द्वारा जांच की गई तो यह मामला पूरी तरह ओपन हो गया और  वास्तविक घटनाक्रम सामने आया। इसके बाद एसडीएम ने कलेक्टर को मामले की जानकारी दी, फिर तहसीलदार संतुष्टि पाल के साथ पीड़ित युवती को थाने भेजा गया और मामले में सपन दित्य के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई। अब कोतवाली पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here