Loading...    
   


BHOPAL के प्राइवेट 10th-12th स्कूलों में कोरोनावायरस, चार छात्राएं संक्रमित - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोनावायरस का संक्रमण प्राइवेट स्कूलों तक पहुंच गया है। कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों को स्कूल मैनेजमेंट द्वारा नियमित कक्षाओं में आने के लिए बाध्य किया जा रहा है। ऑनलाइन क्लास बंद कर दी गई है। आज खबर आई है कि भोपाल के प्रतिष्ठित कार्मेल कान्वेंट स्कूल की 4 छात्राएं कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई है। प्राचार्य ने इस खबर का खंडन किया है परंतु जिला शिक्षा अधिकारी ने खबर की पुष्टि करते हुए जिम्मेदार पर कार्रवाई करने की बात की है।

भोपाल के दर्जनों प्राइवेट स्कूलों में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा

शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ने कई निजी स्कूलों का निरीक्षण किया। इसमें सेंट जोसेफ कन्या विद्यालय ईदगाह हिल्स, कॉर्मल कॉन्वेंट, शासकीय नवीन कन्या स्कूल का निरीक्षण किया और कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए गए। कोरोना गाइडलाइन पालन की शर्त पर शासन ने 9वीं से 12वीं तक स्कूल खोलने की अनुमति दी है, लेकिन कई निजी स्कूल इसका पालन नहीं कर रहे हैं। स्कूलों में न थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है और न ही क्लासरूम को सैनिटाइज किया जा रहा है। प्राइवेट स्कूल संचालकों द्वारा कक्षा 9 से लेकर 12 तक के विद्यार्थियों को नियमित कक्षाओं में बुलाया जा रहा है। ऑनलाइन स्टडी बंद कर दी गई है। 

छात्रा स्कूल में प्रैक्टिकल देने गई थी, लौट कर आई तो संक्रमित हो चुकी थी: पिता का आरोप

मध्य प्रदेश के प्रतिष्ठित समाचार पत्र नईदुनिया के अनुसार कोरोना पॉजिटिव छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी बेटी कार्मल कान्वेंट स्कूल में बारहवीं कक्षा की छात्रा है। मंगलवार को वह प्रैक्टिकल एग्जाम देने गई थी, तब उसे सर्दी-जुकाम था। कल रात खाना खाते समय उसे स्वाद नहीं मिल रहा था, तो उसे अलग कमरे कर दिया था। उसका गुस्र्वार को कोरोना टेस्ट कराया है, वह भी पॉजिटिव आया है। बेटी ने ही बताया है कि इससे पहले उसकी कक्षा में दो छात्राएं पॉजिटिव आ चुकी हैं। यह सब कुछ उनकी टीचर की जानकारी में है, लेकिन उन्होंने अन्य छात्राओं की सुरक्षा की दृष्टि से कोई कदम नहीं उठाए हैं।

कार्मेल कान्वेंट की एक भी छात्रा पॉजिटिव नहीं है: प्राचार्य

हमारे स्कूल में एक भी छात्रा कोरोना पॉजिटिव नहीं है। स्कूल में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। - सिस्टर पवित्रा, प्राचार्य, कार्मल कॉन्वेंट स्कूल

कार्मेल कान्वेंट में लापरवाही के जिम्मेदार पर कार्यवाही होगी: जिला शिक्षा अधिकारी

शुक्रवार को चार से पांच निजी स्कूलों का निरीक्षण किया। स्कूलों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। कार्मल कॉन्वेंट के मामले में लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। -नितिन सक्सेना, जिला शिक्षा अधिकारी

19 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here