Loading...    
   


SANDESH APP यहां से DOWNLOAD करें, प्ले स्टोर पर नहीं, ऑफिशल साइट पर मिलेगा

भारत सरकार व्हाट्सएप, टेलीग्राम और सिग्नल जैसे मैसेजिंग एप के सामने 100% शुद्ध भारतीय मैसेजिंग एप संदेश मोबाइल एप लांच कर दिया है। जिन लोगों के पास आईफोन है उनके लिए सबसे आसान है, उनके प्ले स्टोर पर SANDESH उपलब्ध है डाउनलोड कर सकते हैं। 

Government Instant Messaging Systam (GIMS)

Business Standard की रिपोर्ट के अनुसार, भारत सरकार ने नया Sandes ऐप लॉन्च किया है, जो WhatsApp का एक इंस्टेंट मैसेजिंग विकल्प है। ऐप पूरी तरह से भारतीय है। रिपोर्ट आगे बताती है कि Sandes (संदेस) ऐप, जिसे GIMS कहा जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि ऐसे शासकीय कर्मचारियों के लिए डिजाइन किया गया था इसीलिए इस ऐप को Government Instant Messaging Systam (GIMS) नाम दिया गया, लेकिन पिछले दिनों आम जनता को ही परेशानियों के बाद सरकार ने अपने मैसेजिंग एप को सभी के लिए ओपन कर दिया है। 

SANDESH APP DOWNLOAD for Android mobile phone 

जिन लोगों के पास एंड्राइड मोबाइल फोन है उन लोगों को ऑफिशियल वेबसाइट gims.gov.in से ही संदेश मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा। सुविधा के लिए हमने इसकी डायरेक्ट लिंक इसी न्यूज़ में सबसे नीचे उपलब्ध करा दी है। ऑफिशल पेज पर जाने के बाद एंड्राइड वाले एंड्राइड वाले सेक्शन से संदेश मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। SANDESH APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here