Loading...    
   


MP OPEN SCHOOL PRIVATE 5th-8th EXAM FORM - मप्र ओपन स्कूल पांचवी एवं आठवीं के लिए परीक्षा फॉर्म शुरू

भोपाल
। मध्य प्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड, भोपाल एवं राज्य शिक्षा केन्द्र मप्र द्वारा आयोजित प्राथमिक शिक्षा / पूर्व माध्यमिक शिक्षा प्रमाण-पत्र, परीक्षा वर्ष 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे लोग अथवा विद्यार्थी जिनकी उम्र पांचवी कक्षा के लिए 11 वर्ष और आठवीं कक्षा के लिए 14 वर्ष से अधिक है प्राइवेट फॉर्म भर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन MP ONLINE के किसी भी किओस्क के माध्यम से सबमिट की जा सकती है। ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी आप डायरेक्ट ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। डायरेक्ट लिंक इस न्यूज़ में सबसे नीचे उपलब्ध कराई गई है। 


MP OPEN SCHOOL 5th-8th PRIVATE EXAM महत्वपूर्ण तारीख एवं अर्हताएं

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि – 28/01/2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 10/02/2021
कक्षा 5वी की परीक्षा देने के लिए किसी भी प्रकार की शैक्षणिक योग्यता की जरूरत नहीं है। उम्मीदवार की उम्र 11 साल या इससे अधिक होनी चाहिए। 
कक्षा आठवीं की परीक्षा के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त सरकारी अथवा प्राइवेट संस्था से कक्षा पांचवी पास करने के बाद कम से कम 2 साल का गैप होना चाहिए एवं उम्मीदवार की उम्र 14 साल या उससे अधिक होनी चाहिए।

मध्य प्रदेश पांचवी आठवीं प्राइवेट परीक्षा के लिए आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन आवेदन एमपी ऑनलाइन www.mponline.gov.in और www.mpsos.nic.in पर किया जा सकता है। कक्षा-5वीं के लिये परीक्षा शुल्क 400 रुपये और कक्षा-8वीं के लिये 600 रुपये निर्धारित किया गया है। ऑनलाइन आवेदन करते समय विद्यार्थियों को सक्षम अधिकारी द्वारा जारी आयु प्रमाण-पत्र, मान्यता प्राप्त संस्था से कक्षा 5वीं उत्तीर्ण की अंक सूची, आधार कार्ड, समग्र आई-डी और पासपोर्ट साइज का नाम एवं दिनांक अंकित फोटो आवश्यकता होगी। 

मध्य प्रदेश पांचवी आठवीं प्राइवेट परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र

परीक्षा माह जून 2021 में संभावित है। परीक्षा के प्रवेश-पत्र www.mponline.gov.in और www.mpsos.nic.in से डाउनलोड किया जा सकेगा। प्रवेश-पत्र पर परीक्षा की समय सारणी और परीक्षा केन्द्र आदि की जानकारी प्रदर्शित होगी। अन्य कोई जानकारी के लिये फोन नम्बर 0755-2671066, 0755-2552106 पर सम्पर्क किया जा सकता है।
Madhya Pradesh State Open School, Bhopal 5th-8th exam form के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here