Loading...    
   


Katni कोर्ट में चोरी, 10 लाख नगद, सोना, चांदी, हथियार सहित 1800 चीजें गायब - Madhya pradesh news

जबलपुर
। मध्य प्रदेश के कटनी जिले में जिला एवं सत्र न्यायालय के मालखाने में चोरी का मामला सामने आया है। ₹1000000 नगद से ज्यादा, सोना चांदी और हथियार सहित करीब 1800 चीजें गायब है। कोर्ट का मालखाना एक प्रकार का लॉकर होता है, इसमें उन चीजों को रखा जाता है जो किसी मामले से जुड़ी होती हैं एवं जब्ती की गई होती है। कोर्ट का फैसला होने के बाद उन्हें उत्तराधिकारी को सौंप दिया जाता है। 

पुलिस थाना माधव नगर में पुराने नाजिर सतीश मेहता के खिलाफ आईपीसी की धारा 409 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्हें हिरासत में ले लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। माधवनगर पुलिस ने बताया कि कटनी जिला न्यायालय के मालखाने का प्रभार पहले सतीश मेहता के पास था, इस बीच प्रभार बदला तो उनकी जगह प्रदीप दीक्षित ने ली। उन्होंने प्रभार संभालने के बाद जब रिकॉर्ड में लिखे और मालखाने में रखी चीजों का मिलान कराया तो कई चीजें गायब मिली।

सीजेएम इंदुकांत तिवारी को जब मालखाने से सामान गायब होने की खबर लगी तो उन्होंने माधवनगर थाने को सूचित किया। पुलिस के मुताबिक जिला न्यायालय के मालखाने में 10,79,986 रुपए नकद, करीब 21 ग्राम सोना, 352 ग्राम चांदी, 227 बोतल अंग्रेजी-देशी शराब, 34 देसी कट्टे, 4 रिवॉल्वर, 1 किलो बारूद, 1 भरमार बंदूक, 67 नग जिंदा कारतूस सहित 40 ग्राम स्मैक नहीं मिले हैं। जबकि रिकॉर्ड बुक में इन सभी चीजों की एंट्री की गई है। जांच के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है।

कटनी एसपी मयंक अवस्थी ने बताया कि कटनी सीजीएम के रीडर का पत्र प्राप्त हुआ था, जिसमें बताया गया कि मालखाना से केस प्रॉपर्टी के बहुत सारे सामान गायब हैं। करीब 1800 आर्टिकल मिसिंग हैं। पुलिस ने मामले में मुकदमा पंजीबद्ध किया गया है। जिसकी कस्टडी में सामग्री थी उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। सामग्री का सत्यापन कराया जा रहा है।

25 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here