Loading...    
   


ट्रेनें पूरी तरह चलने लगेंगी, विंडो टिकट भी मिलेंगे: GM त्रिपाठी - GWALIOR NEWS

ग्वालियर।
 मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में कोरोना के बाद बंद हुए ट्रेनों के परिचालन पर उत्तर मध्य रेलवे के GM विनय कुमार त्रिपाठी ने कहा है कि मैं भविष्यवाणी नहीं कर सकता, लेकिन जैसे-जैसे कोरोना का असर कम होता जाएगा, ट्रेनें बढ़ती चली जाएंगी। ट्रेनें पूरी तरह चलने लगेंगी, तो विंडो टिकट भी मिलने लगेंगे। 

ग्वालियर रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के बाद जीएम त्रिपाठी का कहना है कि जल्द ग्वालियर रेलवे स्टेशन का स्वरूप बदलेगा। यहां बहुत काम बाकी है। नए कॉम्प्लेक्स बनने हैं। इस दौरान ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर ने ग्वालियर से भोपाल के बीच सुबह के समय एक्सप्रेस ट्रेन की मांग की है। शुक्रवार को पहले से तय कार्यक्रम के तहत उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी स्पेशल ट्रेन से झांसी होते हुए ग्वालियर पहुंचे। 

यहां से वह धौलपुर गए और वहां निरीक्षण किया। लौटते समय मुरैना रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यहां व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आने पर स्टेशन मास्टर को 5 हजार रुपए का इनाम भी दिया। इसके बाद वह ग्वालियर रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां वह चालक एंव परिचालक लॉबी में पहुंचे और स्टाफ व क्षमता के बारे में पूछा। संतुष्ट जवाब नहीं मिलने पर DEO रेलवे को फटकार लगाई। इसके बाद वह स्टेशन पर प्लेटफाॅर्म का निरीक्षण करते हुए बाहर की तरफ आए। यहां रेलवे की प्रदर्शनी लगाई गई थी। इसमें नैरोगेज ट्रेन के पार्ट्स, नट बोल्ट व इंजन से जुड़े सामान को रखा गया था।

स्टेशन पर निरीक्षण के बाद एनसीआर के जीएम विनय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर बहुत काम होना बाकी है। इसके बाद स्टेशन का भव्य स्वरूप सामने आएगा। ट्रेनों के परिचालन के संबंध में उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते ट्रेनें बंद की गई थीं। जल्द स्थिति सुधर रही है, पर अभी नहीं कह सकते थे कि कब से ट्रेनें पहले की तरह रूटीन में आएंगी। जब ट्रेनें पहले की तरह चलने लगेंगी, तो सारी सुविधाएं जैसे जनरल बोगी, विंडो टिकट आदि की सुविधाएं मिलने लगेंगी।

इस दौरान सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने भी जीएम से मुलाकात की और अपनी मांगों को रखा। सांसद शेजवलकर ने रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण के दौरान गेट नंबर एक के हेरिटेज लुक को यथावत रखने की बात कही। साथ ही, ग्वालियर से भोपाल के लिए सुबह के समय एक एक्सप्रेस ट्रेन की मांग की। इसका स्टॉपेज डबरा और दतिया भी हो। 

19 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़ाई जा रही है समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here