Loading...    
   


BHOPAL से 7 जिलों के बीच चलेंगी लोकल मेमू ट्रेन, अपडाउनर्स के लिए GOOD NEWS - Madhya pradesh news

भोपाल
। इटारसी, बीना, गुना, ग्वालियर, जबलपुर, खंडवा और बैतूल से भोपाल आने जाने वाले लोगों के लिए गुड न्यूज़ है। भोपाल रेल मंडल में मुंबई मेट्रो सिटी की तर्ज पर लोकल मेमू ट्रेन चलाई जाएंगी। इनके संचालित होने से अप डाउन करने वाले यात्रियों को सबसे ज्यादा सुविधा होगी। इसके अलावा ऐसे यात्री जो कम किराए में यात्रा करना चाहते हैं, सबसे अच्छा विकल्प मेमू ट्रेन रहेगी।

भोपाल रेल मंडल में सस्ती रेल यात्रा के लिए तैयारियां शुरू

अभी भोपाल रेल मंडल के पास मेमू ट्रेनों के लिए रैक नहीं है। रेलवे बोर्ड मेमू के रैक तैयार करवा रहा है। ये सभी रेल मंडल को दिए जाएंगे, जो भोपाल रेल मंडल को भी मिलेंगे। अभी इनका मेंटेनेंस गुजरात के वड़ोदरा में होता है। जब भी भोपाल से बीना के बीच चलने वाली मेमू ट्रेन के रैक में खराब आती थी, तब बड़ोदरा से तकनीकी टीम को ठीक करने के लिए बुलाया जाता था।

छुक-छुक पैसेंजर ट्रेन की जगह सुपरफास्ट मेमू ट्रेन दौड़ेगी

रेलवे बोर्ड के अधिकारियों की मानें तो मेमू ट्रेनें पैसेंजर ट्रेनों की जगह लेंगी। अभी लंबी दूरी तक पैसेंजर ट्रेनें चलती हैं। इनकी गति मेमू की तुलना में अपेक्षाकृत कम होती है। जबकि मेमू स्टेशनों पर रुकने के बाद जल्द गति पकड़ लेती है। पैसेंजर ट्रेनों को रुकने और गति पकड़ने में समय लगता है। इस वजह से ये अपनी यात्रा जल्द पूरी नहीं कर पाती हैं।

14 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here