Loading...    
   


22 लाख की 10 साल पुरानी 142 बसें मात्र ₹200000 में, पढ़िए कहां और कैसे मिलेंगी - BHOPAL SAMACHAR

भोपाल
। यदि आप पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन में काम करते हैं, आप बस ऑपरेटर हैं या फिर कोई नया स्टार्टअप शुरू करने जा रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड कंपनी 142 बसों को नीलाम करने जा रही है। सभी बसें मात्र 10 साल पुरानी है। इन्हें औसत 2200000 रुपए प्रति बस के मूल्य पर खरीदा गया था और एक अनुमान है कि ₹200000 में एक बस की नीलामी की जाएगी।

22 लाख की बस 2 लाख में क्यों बेचेगी सरकार 

भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड ने मात्र 10 साल पुरानी बसों को रिकॉर्ड में कबाड़ घोषित कर दिया है। यदि वह सेकंड हैंड बसों की नीलामी करते तो मूल्य अधिक होता परंतु कबाड़ की नीलामी तो कबाड़ के दाम पर ही होगी। कबाड़ की कीमत मध्य प्रदेश शासन के स्टेट गैरेज द्वारा तय की जाती है। BCLL के अधिकारियों का मानना है कि स्टेट गैरेज द्वारा एक बस की कीमत ₹200000 के आसपास तय की जाएगी।

MOBILE APP के माध्यम से होगी पुरानी बसों की नीलामी

बीसीएलएल मेटल स्क्रैप ट्रेडिंग कॉर्पोरेशन एप के माध्यम से इन बसों को नीलाम करेगा। कुछ सरकारी अधिकारी इस तरह की नीलामी प्रक्रिया को गुपचुप पूरा कर लिया करते थे परंतु अब इस तरह की गतिविधियों को छुपाना आसान काम नहीं है। संदेह जताया जा सकता है कि नीलामी प्रक्रिया के दौरान पक्षपात हो और किसी बस ऑपरेटर को फायदा पहुंचाने की कोशिश की जाए। देखना है कि उसके प्रतियोगी प्रक्रिया को निष्पक्ष बनाने के लिए कितना संघर्ष करते हैं।

05 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here