Loading...    
   


WOW! WEDDING CARD पर छपावाया G-PAY और PHONE PAY का QR कोड - NATIONAL NEWS

मदुरै।
कोरोना वायरस ने लोगो का जीवन पूरी तरह से बदल दिया है। इस जानलेवा महामारी ने शादियों के तरीकों को भी बदल दिया है। अब नवविवाहित शादी में प्रियजनों से उपहार लेने के लिए नए-नए तरीके ढूंढ रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग से बचने और शगुन लेने के लिए अब ऑनलाइन मनी ट्रांसफर की सहायता ले रहे हैं।   

ऐसा ही अनोखा तरीका तमिलनाडु के मदुरै में एक परिवार ने निकाला है। जहां उन्होंने शादी के कार्ड पर ही गूगल पे और फोन पे का क्यूआर कोड छपवा दिया। दुल्हन की मां टी.जे. जयंती मदुरै में ब्लूटी पार्लर चलाती हैं। उन्होंने ही बेटी की शादी में ये अनोखी रस्म शुरू की। उन्हें बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि उनका तरीका सोशल मीडिया पर वायरल हो जाएगा। शादी में आने वाले मेहमानों ने डिजिटल ही शगुन दिया। 

जंयती ने कहा कि यह पहली बार हमारे परिवार में इस तरह का प्रयोग हुआ। जयंती ने बताया कि करीब 30 मेहमानों ने डिजिटल पैमेंट का इस्तेमाल किया। शादी 17 जनवरी को हुई थी, लेकिन बाद में उसका कार्ड वायरल हो गया। उन्होंने कहा कि मेरे पास इसे लेकर कई फोन आ रहे हैं। परिवार के दूसरे सदस्यों के पास भी कई कॉल आ रहे हैं।

वहीं पिछले महीने केरल से भी ऐसा ही एक अनोखा मामला सामने आया था। जहां एक परिवार ने अपने मेहमानों के घर चार रंगीन बैग्स और केले के पत्ते भेजे थे। बैग्स में 12 व्यंजन पैक किए गए थे। साथ ही केले के पत्ते पर हर डिश रखने के निर्देश भी दिए गए थे।

19 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here