Loading...    
   


सागर में सब इंजीनियर रिश्वत लेते गिरफ्तार: लोकायुक्त - MP NEWS

सागर
। लोकायुक्त पुलिस ने दावा किया है कि मकरोनिया में स्थित मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कार्यालय में एक छापामार कार्रवाई के दौरान उन्होंने सब इंजीनियर एन एस राजपूत को ₹26000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। 

लोकायुक्त पुलिस आईडी मांग रहा था, गिरफ्तारी के बाद भी हंसता रहा

बीना के ठेकेदार से 26 हजार रुपए की रिश्वत लेते मंडी बोर्ड के सहायक इंजीनियर एनएस राजपूत को लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार दोपहर रंगे हाथ पकड़ा। इंजीनियर के तेवर ऐसे थे कि पकड़े जाने पर वह लोकायुक्त इंस्पेक्टर से ही कहने लगा कि आप कौन, आईडी दिखाएं? राजपूत ने ठेकेदार राकेश मोहन राय से सिक्यारिटी मनी 2 लाख 57 हजार रुपए वापस करने के एवज में रिश्वत मांगी थी। इसकी शिकायत ठेकेदार ने लोकायुक्त एसपी रामेश्वर चौबे से कर दी। रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद भी इंजीनियर हंसता रहा।

पटवारी अनारीलाल की जमानत निरस्त 

छतरपुर के जिला अभियोजन मीडिया सेल प्रभारी ने जानकारी देते हुये बताया कि दिनांक 22/01/2020 को फरियादी संतु अनुरागी निवासी मिसरनपुरवा तहसील गौरिहार के द्वारा आरोपी/पटवारी अनारीलाल रैकवार के विरूद्ध कम्प्यूटर में जमीन उसके एवं उसके भाई के नाम दर्ज करवाने के लिए 20000/- रूपये रिश्वत मांगने के संबंध में लोकायुक्त कार्यालय सागर में शिकायत आवेदन प्रस्तुत किया। उक्त शिकायत के तस्दीक उपरांत लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी अनारीलाल रैकवार को दिनांक 31/01/2020 को नाहर की पुलिया के पास तहसील गौरिहार में 15000/- रूपये रिश्वत राशि लेते हुये सह आरोपी के साथ ट्रेप किया गया था, जिस पर से आरोपीगण के  विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।   

आरोपी अनारीलाल रैकवार ने माननीय न्यायालय में अग्रिम जमानत आवेदन प्रस्तुत किया गया। राज्य की ओर से प्रवेश अहिरवार, प्रभारी जिला लोक अभियोजन अधिकारी  ने जमानत आवेदन का विरोध करते हुये तर्क प्रस्तुत किये। माननीय प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश श्री सुधांशु सिन्हा के न्यायालय ने अभियोजन के तर्क से सहमत होते हुये आरोपी की ओर से प्रस्तुत अग्रिम जमानत आवेदन पत्र निरस्त कर दिया।

13 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here