Loading...    
   


INDORE में सुलभ शौचालय से अंडे और मटन बेचे जा रहे थे - MP NEWS

इंदौर। नगर निगम की टीम ने बड़ा खुलासा किया है। लोहा मंडी कब्रिस्तान के पास बने सुलभ शौचालय से अंडे और मटन का कारोबार किया जा रहा था। नगर निगम के अधिकारियों ने नियमानुसार व्यापारी एवं सुलभ शौचालय का संचालन करने वाली संस्था पर जुर्माना लगाया है।

सुलभ शौचालय और अंडा मटन की दुकान एक साथ चल रही थी

मामला लोहा मंडी कब्रिस्तान के पास बने सुलभ शौचालय का है। निगमायुक्त प्रतिभा पाल के निर्देश के बाद बुधवार सुबह नगर निगम के अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर सामुदायिक और सार्वजनिक शौचालयों (सीटीपीटी) के अलावा सुलभ शौचालयों की जरूरी व्यवस्थाएं देखने निकले थे। जब वे लोहामंडी स्थित सुलभ कॉम्प्लेक्स की व्यवस्थाएं देखने के लिए भीतर दाखिल हुए, तो उन्हें वहां अंडे से भरी हुई ट्रे और मटन पड़ा हुआ मिला। उन्हें तुरंत मामला समझ आ गया कि कॉम्प्लेक्स में बाले-बाले सांठ-गांठ करके अंडे और मटन बेचा जा रहा है। अपर आयुक्त ने तत्काल मैदानी अमले को मौके पर बुलवाकर मटन व्यवसायी पर एक हजार रुपये और सुलभ शौचालय संस्थान पर 20 हजार रुपये का स्पॉट फाइन करवाकर राशि वसूली गई।

अपर आयुक्त ने चेतावनी दी कि भविष्य में इस तरह की कोई भी गतिविधि सुलभ कॉम्प्लेक्स में संचालित होते हुए मिली, तो नगर निगम प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा। ऐसा हुआ तो शौचालय के संचालन और संधारण का काम सुलभ संस्थान से छीना जाएगा और सारी व्यवस्थाएं नगर निगम अपने अधीन कर लेगा। कुछ दिन पहले ही शहर के तीन सीटीपीटी में सफाई ढंग से नहीं मिलने, केयर टेकर का व्यवहार लोगों से ठीक नहीं होने और अन्य अव्यवस्थाओं के कारण निगमायुक्त ने तीनों की साज-संभाल निगम की तरफ से कराने के निर्देश दिए थे।

27 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here