Loading...    
   


BHIND के सरकारी स्कूल में अवैध शराब की फैक्ट्री चलती मिली - MP NEWS

ग्वालियर
। मध्यप्रदेश के भिंड में एक सरकारी स्कूल के अंदर अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई है। पुलिस की छापामार कार्रवाई के दौरान स्कूल के अंदर से बड़ी मात्रा में अवैध शराब और पैकिंग मशीन रखी मिली है। चौंकाने वाली बात आएगी गणतंत्र दिवस के दूसरे दिन छापामार कार्रवाई में स्कूल के अंदर यह सब कुछ मिला। समाचार लिखे जाने तक स्कूल स्टाफ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। जब चीज के लिए चपरासी से लेकर प्राचार्य तक सब को तत्काल सस्पेंड किया जाना चाहिए।

मध्य प्रदेश के शासकीय मिडिल स्कूल में अवैध शराब बनाई जाती थी

पुलिस को मुखबिर के जरिये सूचना मिली थी कि हरीक्षा गांव के मिडिल स्कूल में अवैध शराब बनाने का काम गोरखधंधा चल रहा है। पुलिस ने जब दबिश दी तो स्कूल के कक्ष क्रमांक एक में अवैध शराब के साथ ही इसे तैयार करने का सामान मिला। पुलिस को यहां पर 50 लीटर ओपी, 100 लीटर देशी मसाला शराब एवं 115 क्वार्टर देशी मसाला शराब के भरे हुए मिले। जबकि स्कूल के बाहर बाजरा की करब में छिपाकर रखा गया 3100 क्वार्टर वारदाना मिला जिसमें ओपी से शराब तैयार कर भरी जानी थी। 

पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। जिला शिक्षा अधकारी ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। सवाल यह है कि जिला शिक्षा अधिकारी अब किस बात की जांच करवाना चाहते हैं। स्कूल के कक्षा क्रमांक 1 से पुलिस ने अवैध शराब जप्त की है, क्या इतना पर्याप्त नहीं है। या फिर मामला कुछ और ही है। यदि स्कूल स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की गई तो इसकी आंच जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय तक भी पहुंचेगी।

28 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here