Loading...    
   


RDVV के कुलपति का फेसबुक अकाउंट हैक, दोस्तों से पैसे मांग रहा हैकर - JABALPUR NEWS

जबलपुर
। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के प्रशासन ने पुलिस को सूचना दिया कि उनके कुलपति प्रोफ़ेसर कपिल देव मिश्र का फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया है। हैकर उनके परिचितों को मैसेज करके मदद के रूप में पैसे मांग रहा है।

फेसबुक आइडी बनाकर पैसा मांगने का संदेश भेजा: 

जानकारी के अनुसार हैकर्स ने कुलपति प्रो.कपिल देव मिश्र के नाम से फेसबुक आइडी बनाकर पैसा मांगने का मैसेज उनके दोस्तों को भेजा। मैसेज मिलते ही कई लोगों ने कुलपति से जानकारी मांगी। तब उन्हें पता चला कि कोई अज्ञात हैकर उनके साथ ऐसा कर रहा है। इस संबंध में रादुविवि प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी है।

पहले भी प्रोफेसर के नाम फर्जीवाड़ा

इससे पहले रानी दुर्गावती यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलसचिव प्रो.कमलेश मिश्रा की फेसबुक आइडी का भी इसी तरह इस्तेमाल मदद मांगने के लिए हो चुका है। कुछ दिन पहले किसी ने प्रो.कमलेश मिश्र की आइडी हैक की और उनके परिचितों के मोबाइल पर पैसा भेजने का संदेश जारी हुआ। संदेश देखकर कुछ ने मदद के लिए प्रो.कमलेश से व्यक्तिगत संपर्क किया। जब उन्हें इसकी जानकारी दी गई तो उन्होंने हैरानी जाहिर की। प्रो.मिश्रा ने भी बताया कि उन्होंने ऐसा कोई संदेश फेसबुक या सोशल मीडिया में नहीं डाला है। बाद में उन्होंने इस संबंध में लोगों को फोन के माध्यम से सचेत किया कि उनके नाम पर कोई मदद मांगे तो न दे।


25 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here