Loading...    
   


रातापानी सेंचुरी: पर्यटकों के लिए नया ट्रैक, टोटल 36 किलोमीटर ट्रैकिंग कर सकेंगे - BHOPAL TOURIST PLACE

भोपाल।
रातापानी सेंचुरी (ratapani bhopal distance (1 घंटा 46 मि (52.8 कि.मी.) होशंगाबाद मार्ग से होकर) में अब पर्यटकों के लिए टाइगर सफारी करना आसान होगा। रातापानी सेंचुरी के अधीक्षक डीके त्रिपाठी का कहना है कि झिरी और करमई गेट को जोड़ने वाला 8 किलोमीटर का ट्रैक तैयार किया जा रहा है। 

36 किलोमीटर के ट्रैक पर सफारी 

यहां दो नालों पर पाइप बिछाकर ट्रैक बनाने का काम चल रहा है। 1 अक्टूबर से यहां  झिरी के गेट खोले गए थे लेकिन अब 25 दिसंबर से करमई गेट भी खोला जा रहा है। अभी पूरे 36 किलोमीटर के ट्रैक पर सफारी करने के लिए पर्यटकों को 26 जनवरी तक का इंतजार करना होगा। फिलहाल पर्यटक यहां से 16 किलोमीटर तक की सफारी कर सकेंगे। वन विभाग ने इमलाना तक सफारी के लिए यह ट्रैक तैयार कर दिया है।

अब्दुल्लागंज डिवीजन के डीएफओ विजय कुमार ने बताया कि 26 जनवरी तक दोनों   गेटों को जोड़ने वाला ट्रैक तैयार हो जाएगा। फिलहाल पर्यटकों को यहाँ अपने साधन से ही जाना होगा। यहां ट्रेकिंग के शौकीन लोग पैदल भी जा सकते हैं इनके साथ वन विभाग का एक कर्मचारी भी रहेगा। 

रातापानी सेंचुरी में एंट्री के लिए टिकट गेट से ही लेना होगा दो पहिया वाहनों के लिए ₹50 और चार पहिया वाहनों के लिए ₹150 लगेंगे।

25 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here