Loading...    
   


पश्चिम से बादल मध्य प्रदेश आ रहे हैं, शीत लहर को रोकेंगे - MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। पश्चिम के बादल मध्यप्रदेश की तरफ बढ़ रहे हैं। उम्मीद है कि आने वाले 2 दिन यानी बुधवार सुबह तक पूरे मध्यप्रदेश के आसमान पर छा जायेंगे। बादलों के कारण प्रदेश में चल रही शीतलहर थम जाएगी। फिलहाल मध्यप्रदेश में शीतलहर की रफ्तार 4 किलोमीटर प्रति घंटा से अधिक है। यही कारण है कि कुछ स्थानों पर दिन में धूप खिली होने के बावजूद ठंड लग रही है। यदि घर से बाहर कोई जरूरी काम करना है तो कर सकते हैं।

पूर्व में उमरिया से लेकर पश्चिम में पचमढ़ी तक शीत लहर, तापमान 3 डिग्री सेल्सियस

पचमढ़ी में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। यहां रात का पारा 3 डिग्री तक पहुंच गया। पश्चिम मध्यप्रदेश के पचमढ़ी के बाद पूर्वी मध्यप्रदेश के उमरिया में भी तापमान 4 डिग्री के नीचे 3.4 डिग्री सेल्सियस तक आ गया। दिन का सबसे ज्यादा तापमान खंडवा में 28.1 डिग्री और खरगौन में 27.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

अगले 2 दिन में तापमान में 2 डिग्री की गिरावट होगी

प्रदेशभर में रात के तापमान में कई इलाकों में 4 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई, जबकि दिन का तापमान में 4 डिग्री तक की ऊपर गया। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिन में न्यूनतम तापमान में करीब 2 डिग्री तक की गिरावट हो सकती है।

चार महानगरों में ग्वालियर सबसे ठंडा, इंदौर सामान्य

चार महानगरों की बात की जाए तो ग्वालियर में रात अब भी सबसे ठंडी है। यहां पर रात का परा 5.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि जबलपुर में 5.8, भोपाल 7.1 और इंदौर में न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

21 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

12वीं के बाद नाम बदला तो क्या बोर्ड की मार्कशीट में भी नाम बदल जाएगा


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here