Loading...    
   


JABALPUR डोलोमाइट खदान मामला: कटनी का डेटोनेटर व्यापारी फरार, मुंशी गिरफ्तार - MP NEWS

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले के सिवनी टोला ऐठाखेड़ा में डोलोमाइट की अवैध खदान में ब्लास्टिंग के दौरान मजदूर कमलेश ठाकुर का हाथ उड़ गया था। मामले को एक्सीडेंट बता गुमराह करने वाले ठेकेदार महेश यादव पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। रविवार को उसके मुंशी को भी मामले में पुलिस ने आरोपी बनाया। पूछताछ में महेश यादव ने स्वीकार किया कि वह कटनी से डेटोनेटर लाता था। एक टीम उक्त आरोपी को पकड़ने कटनी में डेरा डाले हुए हैं। रविवार को रिमांड समाप्त होने पर महेश यादव और गिरफ्तार उसके मुंशी को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।       

सिवनी टोला निवासी ठेकेदार महेश यादव ऐठाखेड़ा में अवैध तरीके से डोलोमाइट की खदान में खनन कराता था। वह ट्रैक्टर से खदान के पत्थरों में ड्रिल मशीन से छेद करवा कर उसे डेटोनेटर भरवा कर विस्फोट कराता था। इसी विस्फोट में चार दिन पहले झिरी परासिया निवासी कमलेश ठाकुर के दोनों हाथ उड़ गए। उसके गर्दन व चेहरे पर भी चोट आई है। अब भी वह निजी अस्पताल में भर्ती है। मामले में तिलवारा पुलिस ने आरोपी ठेकेदार महेश यादव को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने डेटोनेटर कटनी के एक व्यापारी से लेने की बात कही थी।

पुलिस सूत्रों की मानें तो डेटोनेटर देने वाला कटनी का व्यापारी किराए से रहता था। टीम वहां पहुंची तो वह मकान बदल चुका था। अब उसके नए ठिकाने की तलाश में टीम वहीं पड़ी है। महेश यादव के घर की सर्चिंग में डेटोनेटर का खाली कार्टून पुलिस ने जब्त किया था। पूछताछ के आधार पर पुलिस ने रविवार को सिवनी निवासी मुंशी राकेश उर्फ टिंकू झारिया को गिरफ्तार किया। मौके पर वह मौजूद रहकर मजदूरों से काम लेता था। पुलिस इस मामले में कुछ और लोगों को आरोपी बना सकती है। उनके नाम भी पूछताछ में सामने आए हैं।

13 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here