Loading...    
   


BHOPAL में जैन मुनि के अपमान पर 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज - MP NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 12 लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज हुआ है। पूर्व महापौर आलोक शर्मा ने मामला दर्ज करवाया है। मामला जैन मुनि के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी का हे। आरोपियों में भी जैन समाज के लोग हैं। 

पूर्व महापौर आलोक शर्मा ने बताया कि वह और उनके परिचित व्यापारी कुछ सोशल मीडिया ग्रुप से जुड़े हुए हैं। रविवार को इन्हीं ग्रुप पर एक मैसेज सर्कुलेट हुआ। इसमें प्रसिद्ध जैन ​मुनि के खिलाफ आपत्तिजनक और अभद्र भाषा का उपयोग किया गया था। इसको लेकर जैन समाज के लोगों ने आपत्ति जताई और उन्हें इसकी जानकारी दी। उन्होंने इस संबंध में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए कोतवाली पुलिस से शिकायत की। 

मामले की जांच कर रहे एएसआई इंदर सिंह ने बताया कि जांच के बाद इस मामले में योगेश चंद्र जैन, प्रद्युम्न जैन, दिनेश जैन और एच मोहिवाल समेत 12 से अधिक लोगों पर धार्मिक भावनाएं भड़काने की धाराओं में एफआईआर की गई है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। सोशल मीडिया पर जारी नंबरों के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। अपराध आलोक शर्मा की तरफ से दर्ज किया गया है।

आलोक शर्मा ने बताया कि आज मैंने जैन समाज के साथ भोपाल कोतवाली थाने में जाकर राष्ट्रीय संत परम पूज्य गुरु आचार्य विद्यासागर जी महाराज के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक व मनगढ़ंत पोस्ट लिखने वाले यूपी के अलीगंज मे रहने वाले योगेशचंद्र और उसके साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है।

21 दिसम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here