Loading...    
   


मध्यप्रदेश में पेट्रोल पंप खोलना चाहते हैं तो यह समाचार पढ़िए - MP NEWS

भोपाल
। यदि आप मध्यप्रदेश में पेट्रोल पंप खोलना चाहते हैं तो आपके सामने एक अच्छा अवसर आने वाला है। तैयारी कर लीजिए। मध्य प्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने बताया है कि प्रदेश की ए-श्रेणी की 25 मण्डियों में पॉयलेट प्रोजेक्ट के रूप में पेट्रोल पम्प स्थापित किये जायेंगे। 

केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने सहमति प्रदान कर दी है

कृषि मंत्री श्री पटेल ने बताया कि मण्डियों को स्मार्ट बनाने के अनुक्रम में पेट्रोल पम्प स्थापित किया जाना प्रस्तावित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री श्री धर्मेन्द्र प्रधान ने सहमति प्रदान कर दी है।

कृषि मंत्री श्री पटेल ने गत दिवस नई दिल्ली में केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री श्री प्रधान से मुलाकात कर प्रदेश में मण्डियों को उन्नत बनाने और किसानों को लाभान्वित करने की दिशा में प्रदेश सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 259 मण्डियाँ संचालित की जा रही हैं। इनमें से 40 मण्डियाँ ए-श्रेणी की हैं। यदि मण्डियों में पेट्रोल पम्प भी स्थापित कर दिये जायें, तो मण्डियों को स्मार्ट बनाने में यह कदम कारगर सिद्ध होगा। इससे किसान भी सीधे लाभान्वित होंगे। 

मंत्री श्री पटेल ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री श्री प्रधान ने प्रस्ताव पर सैद्धांतिक सहमति प्रदान करते हुए पॉयलेट प्रोजेक्ट के रूप में ए-श्रेणी की 25 मण्डियों में पेट्रोल पम्प स्थापित किये जाने के निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को प्रदान कर दिये हैं। उन्होंने कहा है कि पॉयलेट प्रोजेक्ट के पूरा होते ही प्रदेश की अधिकतम मण्डियों में पेट्रोल पम्प स्थापित किये जाने की कार्य-योजना बनाकर उसे मूर्त रूप प्रदान किया जायेगा।

24 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here