Loading...    
   


ईयरफोन के वायर को उलझने से कैसे रोकें, यहां पढ़िए - How to prevent earphone wire from getting tangled

जब से इंटरनेट डाटा की कीमत कम हुई है और नेटवर्क की स्पीड बढ़ गई है तब से मोबाइल फोन में वीडियो स्ट्रीम करना आम बात हो गई है। पब्लिक प्लेस पर मनचाहा वीडियो देखने या फिर म्यूजिक सुनने के लिए स्मार्ट फोन में ईयर फोन का उपयोग तो लगभग सभी लोग करते हैं लेकिन सबकी एक कॉमन प्रॉब्लम यह है कि ईयर फोन का वायर हमेशा उलझ जाता है और उसे सुलझाने में काफी वक्त बर्बाद होता है। कभी-कभी तो सुलझाते समय वायर टूट भी जाता है। 

ईयरफोन के वायर को उलझने से रोकने के उपाय

यदि आप चाहते हैं कि आपके ईयर फोन का वायर किसी भी स्थिति में नहीं उलझे तो आपको ईयर फोन खरीदते समय इस बात का ध्यान रखना होगा कि उसके वायर की लंबाई 46 सेंटीमीटर से कम हो। ऐसी स्थिति में तार कभी नहीं उलझेगा। यदि आप इससे ज्यादा लंबाई वाला तार खरीदते हैं तो उसके उलझने की संभावना बढ़ती जाती है। 150 सेंटीमीटर से ज्यादा लंबाई वाले ईयर फोन के वायर सबसे ज्यादा उलझकर टूटते हैं। फिर चाहे आप उसे कितना भी संभाल कर क्यों ना रखें।

ईयरफोन के लम्बे वायर को उलझने से रोकने का सबसे सरल तरीका 

यदि आप वायर को छोटा नहीं कर सकते तो फिर आपको एक सिद्धांत समझना होगा कि ईयर फोन का वायर सबसे ज्यादा इसलिए उलझ जाता है क्योंकि उसके मुक्त सिरों की संख्या तीन होती है और मुक्त सिरों की संख्या जितनी ज्यादा होगी, तार के उलझने का खतरा भी उतना ही ज्यादा होगा। इसलिए जेब में रखने से पहले, इयरफोन के तीनों मुक्त सिरों को साथ में पकड़कर उनपर रबड़ लगा दें या इयरफोन के तार से ही बाँध दें। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here