Loading...    
   


DAVV NEWS: हॉस्टल में अनलॉक, स्टूडेंट्स लौटने लगे हैं - INDORE NEWS

इंदौर
। लॉकडाउन के दिनों में हॉस्टल खाली करके गए स्टूडेंट्स अब वापस आने लगे हैं। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के हॉस्टल में समाचार लिखे जाने तक करीब 250 विद्यार्थियों ने हॉस्टल के लिए आवेदन कर दिया था।

DAVV के हॉस्टलों में कुल कितनी सीटें

इस साल से यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आइइटी) में बन नए होस्टल में भी प्रवेश मिलना शुरू हो जाएगा। यहां करीब 150 बेड का होस्टल बनाया है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय के कुल होस्टलों की संख्या 13 से बढ़कर 14 हो गई है। अब 2500 सीट से बढ़कर करीब 2650 सीट पर विद्यार्थियों को प्रवेश मिल सकेगा। 

500 से ज्यादा नए विद्यार्थियों को प्रवेश मिल सकेगा

यूनिवर्सिटी के चीफ वार्डन डॉ. जीएल प्रजापति का कहना है कि कई विद्यार्थी फोन करके पूछ रहे हैं कि उन्हें होस्टल में प्रवेश लेना है। सभी को अपने विभाग के हेड को आवेदन देने के लिए कहा गया है। अब तक 200 आवेदन मिल चुके हैं और अंदाजा है कि करीब 500 से ज्यादा विद्यार्थी प्रवेश के लिए आवेदन करेंगे। इन सभी के लिए यूनिवर्सिटी के पास सीट है। कुछ ही समय बाद फाइनल इयर के विद्यार्थी भी होस्टल छोडेंगे इससे नए विद्यार्थियों को जगह मिल सकती है। 

जब से नियमित कक्षाएं शुरू होंगी तब से ही हॉस्टल में एडमिशन देंगे

गर्ल्स होस्टल की चीफ वार्डन डॉ. सुधीरा चंदेल का कहना है कि नए और पुराने दोनों तरह क विद्यार्थी प्रवेश लेने के लिए पूछताछ कर रहे हैं। फिलहाल यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन कक्षाएं संचालित हो रही है। जैसे ही मैन्युअल कक्षाएं शुरू होंगी जिनके भी आवेदन आए हैं उन्हें प्रवेश दे देंगे।

05 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here