Loading...    
   


सोम ग्रुप के बीयर भंडार पर कलेक्टर का बुलडोजर चला - BHOPAL NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश में सख्त प्रशासनिक कार्रवाई का दौर चल रहा है। इंदौर में गुंडों के घर तोड़े जा रहे हैं तो भोपाल में कलेक्टर ने मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी शराब कंपनी SOM GROUP OF COMPANIES BHOPAL के बीयर भंडार पर कलेक्टर अविनाश लवानिया का बुलडोजर चला।

राजधानी की शराब दुकानों में रखी छह माह पुरानी बीयर पर गुस्र्वार को प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया। यह बीयर सोम ग्रुप की बताई जा रही है, जो कि सेमरा, अल्पना तिराहा, मंगलवारा, शाहपुरा, बिट्टन मार्केट, सुभाष नगर, विवेकानंद चौक, सीहोर नाका, बरखेड़ा बोंदरा, बागसेवनिया, न्यू मार्केट, मालवीय नगर, टीन शेड स्थित दुकानों में रखी हुई थी। छह माह से अधिक पुरानी करीब 6700 पेटियों को नष्ट करने के लिए जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया ने निर्देश दिए थे। इसमें से कुछ शराब न्यायालयीन प्रकरणों में जब्त की गई थी। सभी को जमीन पर बिछाकर बुलडोजर चलाकर नष्ट किया गया। इसकी कीमत 1.60 करोड़ रुपए बताई गई है। 

कलेक्टर के निर्देश पर एडीएम उमराव सिंह मरावी व सहायक आबकारी आयुक्त संजय दुबे की मौजूदगी में इन बीयर को नष्ट किया गया। नष्‍ट की गई बीयर की बाजार में कीमत करीब एक करोड़ 60 लाख स्र्पये बताई जा रही है। इस विनिष्टीकरण कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी करवाई गई है।

मध्य प्रदेश आबकारी विभाग की गाइडलाइन के अनुसार छह महीने से ज्यादा समय तक बीयर दुकानों में रखी हो तो इसे एक्सपायरी मानते हैं। जब तय समय से पहले इस शराब को नहीं उठाया गया तो विभाग के आयुक्त इसे नष्ट करने के आदेश देते हैं। जिला आबकारी निरीक्षक ओपी जामोद ने बताया कि शहर में अवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए आबकारी विभाग विगत छह महीने से लगातार कार्रवाई कर रहा था। इस दौरान भी शराब जब्त की गई है। इसके प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन हैं। प्रकरण समाप्त होने के बाद इन्हें भी नष्ट करने की कार्रवाई की जाएगी।

19 नवम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here