Loading...    
   


National Test Abhyas App download यहां से करें, JEE और NEET उम्मीदवारों के लिए NTA का FREE APP

NATIONAL TEST ABHYAS APP HINDI EDITION

जेईई और नीट की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए NATIONAL TESTING AGENCY (Government of India) ने नेशनल टेस्ट अभ्यास एप का हिंदी संस्करण (NATIONAL TEST ABHYAS APP HINDI EDITION) पेश किया है। इस एप के जरिए विद्यार्थी जेईई और नीट की तैयारी हिंदी में भी कर सकते हैं। इससे पहले इस एप में सिर्फ अंग्रेजी भाषा में प्रश्न पत्र उपलब्ध थे जो कि अब हिंदी में भी उपलब्ध होंगे। 

स्टूडेंट गूगल प्ले स्टोर के जरिए नेशनल टेस्ट अभ्यास एप डाउनलोड सकते हैं। (मिलते-जुलते नामों से कोई कन्फ्यूजन ना हो इसलिए हमने इसकी डायरेक्ट लिंक पोस्ट के नीचे उपलब्ध करा दी है) अगर विद्यार्थी इस एप को पहले से ही इस्तेमाल कर रहे हैं तो वो अपडेट के जरिए हिंदी में प्रश्न पत्र पा सकते हैं। जेईई और नीट की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए मानव संसाधन विकास मंत्री ने 19 मई को नेशनल टेस्ट अभ्यास एप पेश किया था। उस वक्त इसे अंग्रेजी में पेश किया था और इसमें अंग्रेजी भाषा में ही अभ्यास के लिए प्रश्न पत्र मौजूद थे जो कि अब हिंदी में भी हैं। 

जेईई और नीट की तैयारी कर रहे विद्यार्थी इस एप के जरिए मॉक टेस्ट दे सकते हैं। मात्र 1 महीने में इस मोबाइल ऐप को 1000000 से ज्यादा स्टूडेंट्स डाउनलोड कर चुके हैं।इस एप में प्रत्येक दिन एक प्रश्न पत्र अपलोड किया जाता है। जिसे हल करने के लिए 3 घंटे समय निर्धारित रहता है। विद्यार्थी इस एप के जरिए परीक्षा की आसानी से तैयारी कर सकते हैं। 
National Test Abhyas App download करने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here