शिवराज सिंह चौहान कोरोना के खात्मे तक इंदौर को हेडक्वाटर बनायें: कांग्रेस | MP NEWS

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से कोरोना के खात्मे तक अपना हेडक्वाटर इंदौर शिफ्ट करने की मांग की है। पटवारी ने बताया कि हालात इतने नाजुक हैं कि शव ले जाने के लिये भी वाहन नहीं हैं जनता द्वारा शवों को स्कूटर पर ले जाने जैसी घटनायें घट रहीं हैं। 

जीतू पटवारी ने कहा कि टेस्टिंग किट की अनुप्लब्धता, सुरक्षा किटों की कमी घातक सिद्ध हो रही है। देश में प्रति 10 लाख लोगों पर मात्र 149 जांच किट होने का अर्थ है कि जनता को ताली-थाली, दिया और काढ़े के भरोसे छोड़ दिया गया है। 

उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि प्रधानमंत्री सप्तपदी की चर्चा कर रहे हैं बेहतर हो जनता की रक्षा के लिये निम्न सप्तपदी का मध्यप्रदेश में निर्वाह कर सुरक्षा प्रदान करें। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि सप्त्पदी पर ठोस घोषणा होगी, जैसे:-
1. टेस्टिंग मे विस्तार-समुचित पीपीई
2. दिहाड़ी और अप्रवासी मजदूरों को पैसे
3. प्रत्येक को राशन
4. रोजगार गारंटी-छंटनी पर रोक
5. रबी की कटनी-खरीद
6. कर्ज किस्त मे छूट
7. राज्यों को जीएसटी भुगतान आदि

उन्होने सरकार को आगाह किया है, वर्ना संघर्ष बड़ा कठिन होगा। पटवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री अस्थिर चित्त हो गये हैं। पहले तो टास्क फोर्स बनाई जिसमें भाजपाईयों को भर लिया जब जगहंसाई हुई तो एडवाईजरी कमेटी बना दी। रोज ऐसे प्रयोगों से प्रशासन गिनीपिग बन गया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !