Loading...    
   


भारत के 17 राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान, पश्चिम की घटाओं ने आधे भारत को घेरा | INDIA WEATHER REPORT

नई दिल्ली। पश्चिम से उठी काली घटाओं ने भारत को घेर लिया है। शुक्रवार सुबह से ही आसमान पर बादलों की आवाजाही तेज हो गई थी। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि भारत के करीब 17 राज्यों में शनिवार या रविवार को बारिश हो सकती है। बूंदाबांदी की शुरुआत शुक्रवार से हो सकती है। 

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 18 अप्रैल, शनिवार को देश के कुछ राज्‍यों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा कई राज्‍यों में हल्‍की से मध्‍यम बारिश और तेज हवाओं, आंधी चलने व गरज, चमक के साथ छीेंटे पड़ने की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान मध्‍यप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तरप्रदेश, उत्तर पश्चिमी, राजस्थान, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, मराठवाड़ा, आंतरिक कर्नाटक में छिटपुट बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।

अगले 24 घंटे के दौरान केरल और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तटीय AndhraPradesh, Assam, Meghalaya, Mizoram और Manipur के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश जारी रहेगी। उत्तर पूर्व भारत के बाकी हिस्सों में हल्की बारिश अभी चल रही है।

उपरोक्त के अलावा जम्‍मू-कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्‍तराखंड पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान, दिल्ली सहित मध्‍य भारत के मध्‍य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मराठवाड़ा, आंतरिक कर्नाटक में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

बीते एक दिन में कई राज्‍यों में मौसम में बदलाव देखा गया। पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान केई भागों में भी हल्की हल्की बारिश हुई। उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु में कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here