Loading...    
   


SEBI SCORES APP DOWNLOAD कीजिए, SEBI TOLL-FREE NUMBER

सूचीबद्ध कंपनियां एवं पंजीकृत इंटरमीडियरीज और मार्केट इन्फ्रास्ट्रक्चर इंस्टीट्यूशन अपने निवेशकों के साथ अक्सर ठगी कर लेती है। निवेशक कई बार तिल मिलाकर रह जाते हैं क्योंकि कंपनियों की शिकायत करने के लिए SEBI तब जाना आसान नहीं होता। लेकिन अब बिल्कुल आसान हो गया है। आप घर बैठे एक सिंपल सी मोबाइल एप्लीकेशन का यूज़ करके किसी भी कंपनी की शिकायत सेबी से कर सकते हैं। 

बाजार नियामक सेबी ने निवेशकों के लिए एक मोबाइल एप सेबी स्कोर्स पेश किया है। इसके जरिये निवेशक सेबी की शिकायत निपटान प्रणाली में अपनी शिकायतें दर्ज करा सकेंगे। इस एप पर निवेशक सूचीबद्ध कंपनियों, पंजीकृत इंटरमीडियरीज और मार्केट इन्फ्रास्ट्रक्चर इंस्टीट्यूशन के खिलाफ सेबी से ऑनलाइन शिकायत कर सकते हैं। 

बाजार नियामक ने कहा कि यह एप आईओएस और एंड्रॉयड दोनों ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। सेबी के चेयरमैन अजय त्यागी ने कहा कि एप के जरिये निवेशकों को अपनी शिकायत दर्ज कराना आसान होगा। इससे वे सेबी को पत्र भी भेज सकेंगे। 

नियामक ने कहा कि एप पर स्कोर्स के सभी फीचर्स उपलब्ध होंगे, जो अभी इलेक्ट्रॉनिक रूप में उलपब्ध हैं। आवेदन के अनिवार्य पंजीकरण के बाद निवेशकों को एसएमएस और ई-मेल से उनकी शिकायत दर्ज होने की सूचना मिलेगी। निवेशक शिकायत की स्थिति भी जान सकेंगे। एप पर टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर के लिए कनेक्टिविटी भी मिलेगी। 
SEBI SCORES APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here