56 दुकान और सराफा फूड जोन शनिवार और रविवार को बंद रहेगा | INDORE NEWS
       
        Loading...    
   

56 दुकान और सराफा फूड जोन शनिवार और रविवार को बंद रहेगा | INDORE NEWS

इंदौर। कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर प्रशासन अपनी जिम्मेदारियों के प्रति और सतर्क हो गया। सार्वजनिक स्थानों पर आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने अब प्रतिबंध का रास्ता अपनाया है। इसके तहत शनिवार और रविवार को 56 दुकान और सराफा के फूड जोन भी बंद रखे जाएंगे। शहर और जिले के मनोरंजन पार्क, वाटर पार्क, संगीत संस्थाएं, मैरिज हॉल, पब, डिस्कोथैक और मेघदूत गार्डन व रीजनल पार्क जैसे सार्वजनिक पार्क बंद किए जाएंगे। यह प्रतिबंध आगामी आदेश तक जारी रहेगा। 

विभिन्न विभागों की संयुक्त बैठक में यह निर्णय लिया गया। पहले से तय मेलों को भी रोका जाएगा। इनकी प्रशासनिक अनुमति भी निरस्त कर दी गई है। बैठक में प्रमुख रूप से दुबई से आने वाली फ्लाइट के यात्रियों के मेडिकल परीक्षण और उन्हें क्वारंटाइन किए जाने पर विशेष चर्चा हुई। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि दुबई से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग और निगरानी में रखने के लिए उम्दा व्यवस्था की जाए। एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के समन्वय से दुबई से आने वाले यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है। 

कलेक्टर लोकेश जाटव ने बताया कि इंदौर में सार्वजनिक पार्क, कोचिंग संस्थान, स्कूल, कॉलेज, पुस्तकालय, जिम, मैरिज हॉल जैसे सार्वजनिक स्थानों के साथ ही ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर और अन्य ऑडिटोरियम को भी आगामी आदेश तक बंद किया जाएगा। कोरोना वायरस के लिए एहतियातन यह उपाय किए जा रहे हैं। बैठक में एमजीएम मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. ज्योति बिंदल, एमवाय अस्पताल के अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर, उपायुक्त (राजस्व) सपना सोलंकी सहित नगर निगम, रेलवे, स्वास्थ्य, उच्च शिक्षा, महिला बाल विकास, शिक्षा, परिवहन आदि विभागों के अधिकारी मौजूद थे।