ग्वालियर मेला की लास्ट डेट बढ़ाई, RTO छूट कब तक मिलेगी, पढ़िए | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

ग्वालियर मेला की लास्ट डेट बढ़ाई, RTO छूट कब तक मिलेगी, पढ़िए | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। अगर आप आरटीओ की छूट का लाभ उठाना चाहते हैं तो 25 फरवरी की रात 12 बजे तक वाहनों को खरीद सकते हैं। व्यापार मेले की तिथि बढऩे के साथ ही परिवहन विभाग ने भी घोषणा कर दी है कि मेला अवधि तक वाहनों में राहत दी जाएगी।

ग्वालियर व्यापार मेले का समापन गुरुवार को होना था लेकिन व्यापारी लंबे समय से मेले की तिथि बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रहे थे और मुख्यमंत्री व पूर्व केंद्रीय मंत्री को ज्ञापन देकर तिथि बढ़ाने की मांग की गई थी मेले के समापन के कार्ड वितरण होने के बाद शाम को प्रदेश सरकार के मंत्री ने तिथि बढ़ाने की घोषणा कर दी जिससे व्यापारियों के चेहरे खिल गए और उन्होंने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार भी किया। 

ग्वालियर व्यापार मेले का समापन 15 फरवरी को किए जाने की घोषणा प्राधिकरण के पदाधिकारियों द्वारा की गई थी व्यापारियों ने इसका विरोध किया तो प्राधिकरण इस बात पर सहमत हो गया था कि 20 फरवरी को समापन किया जाएगा और 23 फरवरी को बिजली काट दी जाएगी। समापन की तैयारियां भी पूरी हो गई थीं इस बीच व्यापार मेला प्राधिकरण पदाधिकारियों के पास प्रदेश सरकार के मंत्री की सूचना आई की मेले की तिथि 25 फरवरी तक की जाए। व्यापार मेले की तिथि बढ़ते ही दुकानदारों ने इसे अपनी जीत बताते हुए मिठाई बांटना शुरू कर दी। प्राधिकरण के पदाधिकारियों का कहना है कि 25 फरवरी की रात 12 बजे जो भी वाहन खरीदे जाएंगे उसमें आरटीओ की छूट का लाभ मिलेगा।

व्यापार मेले के समापन की तिथि तय होने के साथ ही कार्डों का वितरण भी कर दिया गया था। प्राधिकरण के अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, सचिव मजहर हाशमी ने बताया कि समापन को लेकर कार्ड का वितरण होने के साथ-साथ अतिथियों को भी आमंत्रण कर दिया गया था, लेकिन शाम मेले की तिथि बढऩे की घोषणा के बाद इसे टाल दिया गया है। मेले का समापन अब 23 फरवरी को होगा और 25 फरवरी तक बिजली दी जाएगी।