कमलनाथ के छिंदवाड़ा में आदिवासी लड़की का गैंगरेप, हत्या, पुलिस ने पीएम भी नहीं कराया | MP NEWS

छिंदवाड़ा। मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा से सनसनीखेज खबर आ रही है। यहां कुछ बदमाशों ने घर में सो रही नाबालिग आदिवासी लड़की का अपहरण कर लिया। उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने लड़की के शव का पोस्टमार्टम तक नहीं कराया। पुलिस पोस्टमार्टम के लिए रिश्वत मांग रही थी। उक्त सभी आरोप मृत लड़की के परिजनों ने लगाए हैं। 26 जनवरी को नाबालिग आदिवासी लड़की का सड़ा गला शव जंगल में मिला था।

आदिवासी परिवार में एसपी छिंदवाड़ा से शिकायत की

जिले के पांढुर्णा क्षेत्र के पाटई गांव में लापता आदिवासी नाबालिग का शव मिलने के बाद परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने शनिवार को एसपी छिंदवाड़ा से की गई शिकायत में कहा है कि आरोपियों ने उनकी नाबालिग बेटी (17) का अपहरण किया, इसके बाद जंगल ले जाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और हत्या कर शव को जंगल में फेंक दिया। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने मृतक बेटी का पोस्टमार्टम भी नहीं कराया और पीएम करने के एवज में रिश्वत की मांग की।

18 जनवरी को घर से गायब हो गई थी लड़की

एसपी को दिए शिकायती आवेदन में कहा गया है कि, 18 जनवरी को बेटी खाना खाकर सोई थी। माता -पिता खेत में पानी लगाने चले गए। लड़की घर में अकेली थी और उसकी दादी दूसरे कमरे में सो रही थीं। तभी मौका पाकर आरोपी रात को 11 बजे लड़की को घर से उठा ले गए। माता-पिता घर लौटे तो पता चला बेटी नहीं है, उन्होंने सोचा कि रिश्तेदारों के यहां गई होगी, लौट आएगी, लेकिन वह नहीं लौटी। 

पुलिस ने शव वाहन के लिए ₹1000 मांगे

घटना के एक हफ्ते बाद 25 जनवरी को फारेस्ट चौकीदारों ने जंगल में गश्त के दौरान एक लड़की की लाश देखी। उन्होंने इसकी जानकारी ग्राम पंचायत को दे दी। पुलिस मौके पर पहुंचीं तो लाश निर्वस्त्र थी और सड़ चुकी थी। मृतकों के परिजनों ने बताया कि जब वह 26 जनवरी को शव लेने पहुंचे। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया था, शव ले जाने के लिए वाहन देने के बदले पुलिस ने 1 हजार की रिश्वत मांगी।

पुलिस ने शव का भोपाल में पोस्टमार्टम कराने के लिए ₹5000 मांगे

पुलिस से शव का पीएम करने की बात कही गई तो उन्होंने कहा कि शव सड़ चुका है, पोस्टमार्टम नहीं हो सकता है। भोपाल भेजना होगा, इसके बदले 5 हजार रुपए लगेंगे। जब परिजनों ने 5 हजार रुपए नहीं दिए तो उन्होंने शव को वैसे ही लौटा दिया, दूसरे दिन परिजनों ने मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया। 

शिवराज ने कहा- अपराधियों को फांसी के फंदे पर लटका देना चाहिए 

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया आएगी नरपिशाचों के हौसले इतने बुलंद हैं कि कमलनाथ जी के क्षेत्र पांढुर्णा के पाटई गांव से 17 साल की बेटी को उठा ले गए। बलात्कार के बाद नृशंस हत्याकर जंगल में फेंक दिया। बेटी की आत्मा को तब तक शांति नहीं मिलेगी, जब तक अपराधियों को फांसी के फंदे पर नहीं लटका दिया जाता है। #MP_मांगे_जवाब

पुलिस का जवाब - दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई 

लावाघोंघरी के टीआई कौशल सूर्या ने कहा कि मृतका के परिजनों ने लड़की के लापता होने के बाद शिकायत नहीं की। 18 जनवरी को हुई घटना की सूचना हमें 25 जनवरी को मिली। लड़की का शव सड़ चुका था। पोस्टमार्टम कराने के बाद बिसरा सुरक्षित रखकर जांच के लिए भेज रहे हैं। अब तक दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। दो युवकों को हिरासत में लिया गया है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !