Loading...    
   


भोपाल-सांची रोड पर टोल टैक्स शुरू, MP-38 को 50% की छूट | MP NEWS

भोपाल। गुणवत्ता पर सवाल, घटिया सामग्री का उपयोग और अपूर्ण प्रोजेक्ट के आरोपों के बीच भोपाल-सांची रोड पर टोल टैक्स शुरू हो गया है। रायसेन के नागरिकों ने इसके खिलाफ जबरदस्त विरोध दर्ज कराया तो रायसेन आरटीओ में पंजीकृत वाहनों को 50% छूट का ऐलान कर दिया गया। सेहतगंज टोल नाका पर दो पहिया वाहन एवं ट्रैक्टर को टोल टैक्स से मुक्त रखा गया है। 

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अधीन आने वाले एनएच 146 के इस हिस्से पर टोल नाका भी शुरु कर दिया गया है। यह टोल नाका रायसेन और भोपाल के बीच सेहतगंज पर बनाया गया है। यहां छह श्रेणियों में वाहनों को बांटकर उनसे 40 रुपए से लेकर 265 रुपए की राशि वसूल की जा रही है। इससे लोगों की जेब पर इसका असर पड़ने लगा है। हालांकि भोपाल से सांची तक 54 किमी की सड़क अच्छी हो जाने के कारण लोगों को इस दूरी को तय करने में एक घंटे का समय कम लगने लगा है। सेहतगंज स्थित टोल नाके पर छह लाइन रोड बनाई गई है। तीन लाइन भोपाल जाने वाले वाहनों के लिए ओर तीन लाइन रायसेन की ओर आने वाले वाहनों के लिए बनाई गई हैं। इनमें से चार लाइन सिर्फ फास्टैग वाले वाहनों के लिए बनाई गई है। 

प्रोजेक्ट पूरा नहीं हुआ तो टोल टैक्स शुरू कैसे हो गया: रायसेन के लोगों का सवाल 

रायसेन के लोगों ने सेहतगंज टोल नाका के खिलाफ सोशल मीडिया पर जमकर गुस्सा उतारा। उनका दावा है कि अभी तक प्रोजेक्ट पूरा नहीं हुआ है। इस रोड पर बने पुल पुलिया में भी काफी खामियां हैं। इस रोड के निर्माण में भारी भ्रष्टाचार हुआ है। रोड घटिया दर्जे की है। नियम अनुसार जब तक प्रोजेक्ट पूरा नहीं हो जाता तब तक टैक्स वसूली नहीं की जा सकती लेकिन इस प्रोजेक्ट में टैक्स वसूली शुरू हो गई है। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here