गणेश सोनकेसरिया पर रिटायर कर्मचारी से सूदखोरी का आरोप, FIR दर्ज | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

गणेश सोनकेसरिया पर रिटायर कर्मचारी से सूदखोरी का आरोप, FIR दर्ज | JABALPUR NEWS

जबलपुर। गणेश सोनकेसरिया के खिलाफ सिंचाई विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी रामभाऊ चौधरी ने आपराधिक मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि गणेश एक सूदखोर है। गणेश ने उन्हें बंधक बनाया। जबरदस्ती कोरे कागजों पर हस्ताक्षर करवा लिए। उनके मकान पर कब्जा करना चाहता है।

सिंचाई विभाग से रिटायर हुए रामभाऊ चौधरी द्वारा दी गयी शिकायत में बताया गया कि उसने गणेश सोनकेसरिया से करीब दस वर्ष पूर्व 10000 रुपए का कर्ज लिया था और दस प्रतिशत की दर से वह ब्याज चुकाता था। गणेश ने पीडि़त की पासबुक व एटीएम अपने पास रखकर कोरे स्टाम्प पेपर पर हस्ताक्षर करवा लिए थे। दो माह तक कर्ज चुकाने के बाद गणेश उसकी पूरी पेंशन निकाल लेता था और उसे 1-2 हजार रुपये थमा देता था। दो वर्ष के बाद पीडि़त ने बैंक जाकर अपना एटीएम बंद करवा दिया, जिसके बाद सूदखोर ने उसे अपने घर में बंधक बनाकर कोरे कागज में हस्ताक्षर करवा लिये और कहा कि तेरे ऊपर 1 लाख 80 हजार रुपये का कर्ज है। जब तक पूरा पैसा ब्याज सहित नहीं मिल जाता वह कोई भी दस्तावेज वापस नहीं करेगा और उसके मकान की टैक्स रसीद लेकर अपने पास रख ली थी। 

अब वह धमकी दे रहा है कि तूने अपने मकान का बैनामा लिख कर बेच दिया है। 18 फरवरी को पीडि़त अपने कार्यालय जा रहा था, बंदरिया तिराहे के पास  गणेश ने उसे रोका और साइकिल से गिराकर मारपीट कर, दो दिन में मकान खाली नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दी है। शिकायत पर धारा 341, 294, 323, 506, भादंवि एवं 3, 4 मध्यप्रदेश ऋणियों का संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है।