भोपाल में माफिया के खिलाफ पुलिस और प्रशासन का ज्वाइंट एक्शन प्लान | BHOPAL NEWS
       
        Loading...    
   

भोपाल में माफिया के खिलाफ पुलिस और प्रशासन का ज्वाइंट एक्शन प्लान | BHOPAL NEWS

Bhopal. पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित बैठक में bhopal collector श्री तरुण पिथोड़े ने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि शासकीय भूमि (government plot) पर प्रकार का किसी भी प्रकार कब्जा होने पर हटाने के लिए त्वरित कार्रवाई की जाए।

तहसील स्तर पर शासकीय भूमि की उपलब्धता का रिकार्ड अघतन कराया जाए। भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई त्वरित गति से करे, गृह निर्माण सोसायटी से सदस्यों को प्लॉट या राशि (plot/money) का आवंटन कर रजिस्ट्री कराई जाए।

कलेक्टर और डीआईजी ने कंट्रोलरूम में सम्पन्न बैठक में संयुक्त रूप से अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस सप्ताह से प्रत्येक थाना क्षेत्र में प्रत्येक दिन एक रोड पर स्वच्छता साफ-सफाई के साथ रोड घेरने की लिए रखे गए वाहन, बिजली की समस्या अन्य गतिविधियों के लिए सफाई परेड आयोजित की जाएगी जिसमें वे स्वयं भी औचक निरीक्षण करेंगे।  

बैठक में सभी अधिकरियो को निर्देश दिए गए कि आगामी 21 फरवरी को महाशिवरात्रि के दिन शिव मंदिरों में मेले लगेंगे और कई जगह महाशिवरात्रि की बारात निकाली जाएगी इसके लिए SDM और CSPसीएसपी पहले से ही रोड का चिन्हांकन कर ले।

जिन जगहों पर बरात निकलना है उन समितियों से चर्चा कर उसकी अनुमति प्रदान करने की सभी कार्रवाई पूर्ण करें बैठक में एडीएम श्री सचान श्रीमती वंदना शर्मा ,एसडीएम, सीएसपी और अन्य पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे।

जनता को लूटने वाले किसी भी माफिया को नहीं छोड़ा जाएगा

कलेक्टर श्री तरुण पिथोड़े ने SDM और पुलिस अधिकारियों की पुलिस कंट्रोलरूम में सम्पन्न बैठक में निर्देश दिए कि अपने क्षेत्रों में लगातार आम जनता से चर्चा कर देखें कि कोई व्यक्ति ब्याज पर पैसा (loan on higher interest rate) देकर शोषण तो नहीं कर रहा है।

कलेक्टर भोपाल श्री तरुण पिथोड़े ने कहा कि आम जनता को उनके हक का पैसा दिलाने के लिए जिला प्रशासन निरंतर कार्रवाई कर रहा है, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं की जाए।

बैठक में डीआईजी श्री इरशाद वली ने सभी CSP को निर्देशित किया कि अपने क्षेत्रों में सभी सीएसपी और थानेदार निरंतर भ्रमण करें रोड किनारे खड़े हुए पुराने और भंगार वाहनों को हटाने की कार्यवाही एक सप्ताह में सुनिश्चित कराएं।