PH ENTERPRISES BHOPAL: पुलिस का छापा, ब्रांडेड कंपनियों के नकली जींस बरामद
       
        Loading...    
   

PH ENTERPRISES BHOPAL: पुलिस का छापा, ब्रांडेड कंपनियों के नकली जींस बरामद

भोपाल। रेडीमेड कपड़ों के कारोबारी JITENDRA MANGTANI के शोरूम पीएच इंटरप्राइजेज पर भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने छापामार कार्रवाई कर दी। पुलिस का दावा है कि उसे यहां से 284 जींस ऐसे मिले हैं जिन पर बड़े ब्रांड का लेबल लगा था परंतु उनका मेटीरियल घटिया था। पुलिस के अनुसार पीएच इंटरप्राइजेज पर कई बड़ी कंपनियों के नकली जींस पकड़े गए हैं। पुलिस ने जब यह कार्रवाई की जितेंद्र मंगतानी भोपाल में नहीं थे। पुलिस का कहना है कि जितेंद्र मंगतानी के वापस आती उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने दुकान के मैनेजर और दुकान के मालिक के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

एएसपी निश्चल झारिया ने प्रेस को बताया कि टापरिया काॅम्प्लेक्स स्थित पीएच इंटरप्राइजेज में ब्रांडेड कंपनियों के लेबल का इस्तेमाल कर सस्ते मटेरियल की जींस महंगे दाम में बेचे जाने की सूचना मिली थी। एक सिपाही को ग्राहक बनाकर भेजा गया। मैनेजर प्रकाश राठौर ने उसे लिवाइस कंपनी की जींस 3500 रुपए में दी। इसका कोई बिल नहीं दिया। पुलिस ने यूनाइटेड ओवरसीज ट्रेडमार्क कंपनी में जांच करवाई तो जींस लिवाइस कंपनी की नहीं निकली। 

एएसपी निश्चल झारिया ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने पीएच इंटरप्राइजेज पर छापामार कार्रवाई कर दी। पुलिस को यहां अरमानी, लिवाइस, डीजल, फुगोवास और रेंगलर कंपनी का लेबल लगी जींस मिलीं। जांच में 284 जींस सस्ते मटेरियल से बने होने की पुष्टि हुई। पुलिस ने मैनेजर और दुकान मालिक जितेंद्र मंगतानी को कॉपी राइट एक्ट के तहत आरोपी बनाया है। फिलहाल जितेंद्र दर्शन करने शिर्डी गए थे, इसलिए गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।