इंदौर साइकिल परेड में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का दावा | INDORE NEWS
       
        Loading...    
   

इंदौर साइकिल परेड में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का दावा | INDORE NEWS

इंदौर। इंदौर शहर में साइकिल एसोसिएशन द्वारा रविवार को 'आओ चलाएं साइकिल' बाइसिकल परेड का आयोजन किया गया। इस इवेंट में करीब आठ किलोमीटर साइकिल चालकों की एक कतार बनाई गई। दो साइकिल चालकों के बीच 5 से 10 फीट की दूरी थी।  

परेड में तीन हजार से ज्यादा प्रतिभागी शामिल हुए। इसमे महू से आर्मी के जवान, हाईकोर्ट के वकील, विद्यार्थी मौजूद थे। अब तक साइकिल परेड का विश्व कीर्तिमान बांग्लादेश और तुर्कीस्तान का था जिन्होंने 1995 साइकिल चालकों की परेड निकाली थी। आयोजकों ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का दावा किया है। एसोसिएशन हर वर्ष साइकिल से जुड़ा इवेंट करती आ रही है। देश के सबसे स्वच्छ शहर में पर्यावरण बचाने को लेकर हुई साइकिल परेड को लेकर सभी बहुत उत्साहित थे। परेड पर्यावरण, नशा मुक्ति और नो हॉर्न का संदेश देने के लिए साइकिल परेड का आयोजन किया गया। परेड विजय नगर से शुरू होकर लव कुश चौराहे से होते हुए विजय नगर चौराहे पर खत्म हुई। 

कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, विधायक रमेश मेंदोला सहित भाजपा के कई नेता मौजूद थे। इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया है। पर्यावरण बचाने का संदेश देने के लिए सभी सुबह-सुबह अपनी साइकिल लेकर यहां पहुंच गए थे। उन्हें इस आयोजन में हिस्सा लेकर बहुत खुशी हुई