प्राचार्य प्रभा मिश्रा के पति ने DEO ऑफिस और कर्मचारियों को बम से उड़ाने की धमकी दी | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

प्राचार्य प्रभा मिश्रा के पति ने DEO ऑफिस और कर्मचारियों को बम से उड़ाने की धमकी दी | JABALPUR NEWS

जबलपुर। एमएलबी स्कूल की पूर्व प्राचार्य प्रभा मिश्रा के पति अंचल मिश्रा असामाजिक तत्व की श्रेणी में आते हैं, शराब पीकर स्कूल और विभागीय कार्यालयों में अधिकारी-कर्मचारियों को धमकाना इनका पेशा हो गया है। ऐसे व्यक्ति को तत्काल गिरफ्तार किया जाए।  

यह बात मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी के प्रांतीय महामंत्री योगेंद्र दुबे (General Minister Yogendra Dubey) के नेतृत्व में विधायक विनय सक्सेना को ज्ञापन सौंपने पहुंचे पदाधिकारियों ने कही। प्रांतीय महामंत्री योगेंद्र दुबे ने कहा कि प्राचार्य पति इससे पहले एमएलबी स्कूल के कर्मचारी-शिक्षकों के साथ अभद्रता कर चुके हैं। शुक्रवार को प्राचार्य पति ने सारी हदें पार कर दी, जिला शिक्षा अधिकारी सहित कार्यालय के तमाम कर्मचारियों को बम से उड़ाने की धमकी दी जबकि प्राचार्य का पूरा प्रकरण मुख्यालय भोपाल के अधीन है। 

यह है पूरा मामला 

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में शुक्रवार की शाम को एक प्राचार्य पति ने पहुंचकर जमकर हंगामा किया। कर्मचारियों के साथ अशोभनीय भाषा का उपयोग किया तो वहीं शिक्षा अधिकारी को अपशब्द कहे। प्राचार्य पति ने कर्मचारियों को जान से मारने और बम से उड़ा देने की धमकी दी। उसका कहना था कि पत्नी का तबादला निरस्त नहीं हुआ तो कार्यालय को बम से उड़ा दूंगा, जिसमें कोई नहीं बचेगा। भयभीत कर्मचारी वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए एकत्रित होकर ओमती थाने पहुंचे और मामले में एफआईआर दर्ज कराई। 

सहायक संचालक पीके श्रीवास्तव, एनडी सेंन्द्रे, मिर्जा मंसूर बेग, हेमराज श्रीवास आदि ने बताया कि शाम 4 बजे जब स्टाफ कार्यालयीन काम में व्यस्त था, उसी दौरान महारानी लक्ष्मीबाई कन्या स्कूल (एमएलबी) स्कूल की पूर्व प्राचार्या प्रभा मिश्रा के पति अंचल मिश्रा कार्यालय पहुंचे और पत्नी का तबादला किए जाने को लेकर अभद्रता कर अपशब्द कहने लगा। इस मामले में ओमती थाना प्रभारी एसपीएस बघेल ने बताया कि शिकायत की जांच कर उचित कार्रवाई की जा रही है। कर्मचारियों ने बहुत समझाने का प्रयास किया और बताया कि आपकी पत्नी का प्रकरण वरिष्ठ कार्यालय से संबंधित होने के कारण कार्रवाई इस कार्यालय से नहीं हो सकती है। किंतु अंचल मिश्रा ने चिल्लाते हुए अपशब्द कहे धमकी देकर चला गया।

इस घटना के बाद से कर्मचारियों, अधिकारियों में भय व्याप्त है। ओमती थाने पहुंचे डीईओ कार्यालय के कर्मचारी दिनेश मिश्रा, लक्ष्मण कोष्टा, आरती ठाकुर, मुनीश्वर सुनौडिया, अखिलेश रजक आदि ने थाना प्रभारी ओमती को शिकायत देते हुए प्राचार्य पति के विरुद्घ शासकीय कार्य में बाधा डालने, गाली गलौज करने तथा जान से मारने की धमकी देने की शिकायत करते हुए उचित कार्रवाई करने की मांग की। डीईओ सुनील नेमा ने कहा कि जब वे निरीक्षण से लौट रहे थे उस दौरान यह घटना हुई है। मामले से वरिष्ठ कार्यालय को अवगत कराया गया है।

डीईओ कार्यालय शुक्रवार को हुई घटना इससे पहले एमएलबी स्कूल में घटित हो चुकी है। प्राचार्य पति ने कुछ दिन पहले स्कूल पहुंचकर शिक्षक-कर्मचारियों के साथ बदसलूकी करते हुए गाली-गलौज की थी। जिसकी शिकायत कर्मचारियों ने थाने में भी की थी।

कोर्ट से स्टे प्राप्त होने के बाद भी डीईओ कार्यालय से आदेश जारी नहीं किया जा रहा है कि किस कार्यालय या स्कूल में जॉइनिंग देना है। पति द्वारा कार्यालय में जाकर अभद्रता की गई है तो यह गलत है इसकी जानकारी मुझे नहीं है।
प्रभा मिश्रा, पूर्व प्राचार्य, एमएलबी स्कूल