बैंक ऑफ महाराष्ट्र: 10 दिन से बंद जबलपुर की ब्रांच खुली | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

बैंक ऑफ महाराष्ट्र: 10 दिन से बंद जबलपुर की ब्रांच खुली | JABALPUR NEWS

जबलपुर। बैंक ऑफ महाराष्ट्र की नुनसर शाखा के स्थानांतरण के कारण स्थानीय लोगों के विरोध के कारण पिछले 10 दिन से बंद शाखा को बुधवार को एसडीएम पाटन की उपस्थिति में खुलवाया गया।    

गौरतलब है कि बैंक प्रबंधन द्वारा इस शाखा को एक किलोमीटर आगे ग्राम रोझा में स्थानांतरित किया जा रहा था। बैंक प्रबंधन के इस निर्णय के विरोध में स्थानीय नागरिकों ने विरोध स्वरूप धरना, प्रदर्शन आदि आंदोलन किए। इससे बैंक प्रबंधन ने शाखा के स्थानांतरण की कार्रवाई रोक कर बैंक को कुछ दिन के लिए बंद कर दिया था। बैंक की शटर में इसकी सूचना भी चस्पा की गई थी। लगातार बैंक बंद होने के कारण लोगों को परेशानी होने लगी तो उन्होंने एसडीएम से इस बारे में चर्चा की। एसडीएम ने बुधवार को बैंक अधिकारियों से चर्चा कर बैंक खुलवाया।

इधर कुछ ग्रामीणों ने कहा है कि रोझा भी नुनसर का ही हिस्सा है। वर्तमान में जिस भवन में बैंक की शाखा संचालित है वह जीर्ण-शीर्ण हो चुकी है। इस लिए शाखा स्थानांतरित होना आवश्यक है। वर्तमान में जहां बैंक शाखा संचालित हो रही है वहां आए दिन चोरी-लूट की घटनाएं होती हैं। विगत माह यहां एटीएम में ब्लास्ट भी किया जा चुका है। क्षेत्र के अजीत सिंह, बाल कृष्ण पाल, दिलीप झारिया, अनमोल पलहा, बृजेश तिवारी, अजय रैकवार सहित अन्य लोगों ने बैंक शाखा के स्थानांतरण में सहयोग की मांग की है।