एक अनसुनी लव स्टोरी जिसके सच पर पुलिस और जज किसी ने भरोसा नहीं किया | A Shocking Love Story
       
        Loading...    
   

एक अनसुनी लव स्टोरी जिसके सच पर पुलिस और जज किसी ने भरोसा नहीं किया | A Shocking Love Story

भोपाल। यह एक ऐसी लव स्टोरी है जो पूरी तरह से सत्यकथा है। इस स्टोरी पर फिल्म बनाई जा सकती है। सावधान इंडिया और क्राइम पेट्रोल केकई एपिसोड बनाए जा सकते हैं। एकता कपूर तो कम से कम 100 एपिसोड का सीरियल बना सकती है। क्योंकि कहानी ऐसी है। एक ऐसी लव स्टोरी जिसमें सिर्फ प्यार है, लेकिन मुख्य किरदार नहीं है। 

सोशल मीडिया पर Hi से हुई थी शुरुआत

यह प्रेम कथा करीब 3 साल पहले यानी 2016 से शुरू होती है। जोधपुर राजस्थान के रहने वाले एक विवाहित नवयुवक रवि इनाणिया को सोशल मीडिया के चैट बॉक्स में hi नजर आता है। यह किसी लड़की ने लिखा था, नाम का संजना। संजना पटेल। जैसा कि हमेशा होता है, रवि ने भी जवाब में Hi लिखा और फिर शुरू हुई कैसी लव स्टोरी जिसने रवि की पूरी जिंदगी बदल के रख दी। 

संजना की आवाज का दीवाना हुआ रवि

जल्द ही रवि और संजना की फोन पर बातें होना शुरू हो गई। रवि को संजना की आवाज में कशिश महसूस होती थी। वह घंटों संजना से बात करना चाहता था। वह जानता था कि वह शादीशुदा है फिर भी संजना से बात करने का मोह छोड़ नहीं पाता था। संजना भी लगभग हर रोज उससे बात करती थी। और फिर 1 दिन रवि ने संजना को शादी के लिए प्रपोज कर दिया। रवि ने अब तक संजना कि केवल आवाज ही सुनी थी, फिर भी हो इतना दीवाना हुआ कि बिना देखे शादी करने को तैयार हो गया। 

कहानी में सिद्धार्थ पटेल की इंट्री 

अब वक्त था इस लव स्टोरी में एक नए किरदार की तरीका। संजना ने बताया कि सिद्धार्थ पटेल उसका भाई है। संजना ने रवि से सिद्धार्थ की बात कराई। रवि ने सिद्धार्थ से दोस्ती कर ली। दोनों के बीच बातें होने लगी। रवि, संजना से शादी करना चाहता था। यह बात उसने सिद्धार्थ को भी खुलकर बता दी थी और सिद्धार्थ को भी कोई आपत्ति नहीं थी। 

3 साल तक उंगलियों पर नचाया, क्या-क्या नहीं करवाया

यहां से शुरू हुआ वो खेल जो सिद्धार्थ के लिए एक मनोरंजन और रवि के लिए जिंदगी का सबसे बड़ा धक्का देने वाला था। सिद्धार्थ ने रवि को बताया कि उसकी बहन की कुंडली में मंगल दोष और इस तरह के कई सारे दोस्त हैं। इनसे मुक्ति के लिए सिद्धार्थ में रवि से नर्मदा परिक्रमा करने को कहा। संजना की आवाज का दीवाना रवि 10400 किलोमीटर की पदयात्रा करने निकल पड़ा। लौटकर आया तो सिद्धार्थ ने उसे कुछ और पूजा व तंत्र मंत्र करने को कहा। 3 साल तक देश के कई सारे धर्म स्थलों पर सिद्धार्थ ने रवि को भेजा। संजना के लिए रवि खुशी-खुशी गया। साथ में सिद्धार्थ को भी ले गया। सिद्धार्थ के लिए पर्यटन और रवि के लिए प्यार। सिलसिला 3 साल तक चलता रहा। 

संजना की बुआ, मौसी और पिता ने भी बात की 

संजना के प्यार में पागल रवि ने अपने पूरे परिवार को इसके बारे में बता दिया। रवि के पिता, मां और बहन से संजना की बुआ, मौसी और पिता ने फोन पर बात की। संजना के परिवार से कुल 9 मोबाइल नंबरों से रवि और रवि के परिवार से बात की गई। हर व्यक्ति की आवाज अलग और मोबाइल नंबर भी अलग होता था। शक की कोई गुंजाइश नहीं थी। 

फिर हुआ ऐसा खुलासा कि पुलिस भी चौंक उठी 

रवि ने 3 साल में सिद्धार्थ पटेल के बताए अनुसार करीब 100000 किलोमीटर की धार्मिक यात्राएं की। सब कुछ संपन्न हो जाने के बाद जब रवि ने अपनी प्रेमिका संजना से मिलने की कोशिश की तो सिद्धार्थ पटेल बात को टालने लगा। अब सिद्धार्थ पटेल के पास कोई नया आइडिया अभी नहीं था। कहानी का अंत होना ही था। संजना के लिए तड़प रहे रवि को जब संदेह हुआ तो उसने पुलिस से मदद मांगी। सिद्धार्थ पटेल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके बाद सिद्धार्थ ने जो बताया वह कुछ ऐसा था कि पुलिस भी हक्का-बक्का रह गई। दरअसल, संजना नाम की कोई लड़की इस दुनिया में है ही नहीं। सिद्धार्थ पटेल खुद संजना की आवाज में रवि से बात करता था। सिद्धार्थ पटेल एक जबरदस्त मिमिकरी आर्टिस्ट है। शायद उसे नहीं पता कि उसके अंदर क्या कला है।

रवि, पुलिस और जज किसी ने भरोसा नहीं किया 

रवि ने जब अपनी लव स्टोरी सुनाई तो हर किसी ने भरोसा किया लेकिन जब हिरासत में आए सिद्धार्थ पटेल ने रहस्य उजागर किया तो किसी ने भरोसा नहीं किया। मध्यप्रदेश के हरदा में रहने वाले सिद्धार्थ पटेल ने रवि, पुलिस यहां तक कि जज के सामने भी बैठकर संजना की आवाज में बात की। सिद्धार्थ पटेल ने बताया कि ना तो इस दुनिया में संजना है और ना ही संजना का परिवार। सभी नो मोबाइल नंबरों से वो खुद बात करता था। कभी संजना बन जाता, कभी संजना की बुआ और मौसी और कभी संजना का पिता। यानी रवि और रवि का पूरा परिवार सिद्धार्थ से बात कर रहा था। फोन की दूसरी तरफ कोई दूसरा परिवार ही नहीं था।

पत्नी को छोड़ चुका रवि, अभी संजना की यादों में डूबा है 

सिद्धार्थ पटेल की आवाज का जादू देखिए। संजना के प्यार में अपनी पत्नी को छोड़ चुके रवि के सामने सारा सच उजागर हो चुका है। उसे पता है संजना इस दुनिया में है ही नहीं लेकिन फिर भी वह संजना से प्यार करता है। रवि का कहना है कि इन 3 सालों में उस संजना से इस कदर जुड़ चुका है कि इस सच को सच मानने में भी उसे कई साल लगेंगे। रवि का कहना है कि कानून सिद्धार्थ पटेल को तो सजा दे देगा लेकिन मुझे जो जख्म मिले उन पर मरहम कोई नहीं लगा सकता। रवि का परिवार तो अब यह मानता है कि सिद्धार्थ पटेल झूठ बोल रहा है। संजना भी है और संजना का परिवार भी। वह बस यह समझ नहीं पा रहे कि अचानक ऐसा क्या हुआ जो शादी से इनकार करके संजना और उसका पूरा परिवार गायब हो गया। सिद्धार्थ पटेल जेल जाने को तैयार हो गया।