Loading...

BHOPAL NEWS: जनरल स्टोर संचालक ने कारपेंटर को पीट-पीट कर मार डाला, छोटे भाई का सर फोड़ा

भोपाल। घर के बाहर बने चबूतरे पर बैठने से नाराज एक परिवार ने शनिवार देर रात कारपेंटर को पीट-पीट कर मार डाला। आरोपियों ने बीच-बचाव में आए कारपेंटर के दादा और छोटे भाई से भी जमकर मारपीट की। ये वारदात शिव नगर फेस-3 में रहने वाले 24 वर्षीय रवि प्रजापति (Ravi Prajapati) के साथ हुई। पेशे से कारपेंटर रवि की करीब दो साल पहले ही शादी हुई थी।

सीएसपी लोकेश सिन्हा ने बताया कि शनिवार देर रात करीब डेढ़ बजे रवि घर के बाहर बने चबूतरे पर बैठकर गाली गलोच कर रहा था। तभी पड़ोस में रहने वाले दशरथ पटेल (49) अपने बेटे विशाल (Dashrath Patel (49) Vishal Patelके साथ घर से बाहर निकले और रवि को शोर मचाने से मना किया। रवि नहीं माना तो दोनों उसे खींचते हुए 10 फीट दूर स्थित अपने मकान में ले आए। यहां दशरथ, उनकी पत्नी रेखा, विशाल और नाबालिग बेटे ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान विशाल ने लोहे की रॉड से रवि पर कई वार किए, जिसमें से एक वार उसके सिर पर जा लगा। रवि की चीख सुनकर उसके 70 वर्षीय दादा गणेश प्रजापति (Ganesh Prajapati) और छोटा भाई पवन आ गए। आरोपियों ने उनके साथ भी जमकर मारपीट कर दी। इस हमले में पवन को सिर और गणेश को कंधे पर चोट आई है। 

दशरथ घर पर ही जनरल स्टोर संचालित करते हैं। पुलिस ने चारों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में दशरथ ने पुलिस को बताया है कि वह रवि को कई बार समझा चुके थे। रवि शराब पीकर चबूतरे पर बैठ जाता था और शोर मचाता था। घर से निकलने वाली बहू-बेटियों का हवाला देकर उसे यहां बैठकर शोर मचाने और गाली गलौज करने से मना किया था। नहीं माना तो गुस्से में शनिवार रात उसके साथ मारपीट कर दी। 

टीआई चंद्रभान पटेल ने बताया कि तीनों घायलों को लेकर पास के ही निजी अस्पताल पहुंचे। यहां रात करीब दो बजे रवि की सांसें थम गईं। अस्पताल की सूचना पर छोला मंदिर पुलिस पहुंची और घायलों की ओर से एफआईआर दर्ज कर ली। पुलिस ने दशरथ, विशाल, रेखा और एक नाबालिग को हत्या और हत्या की कोशिश का आरोपी बनाया है। पुलिस ने रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों ने 80 फीट रोड पर शव रखकर चक्काजाम करने की कोशिश भी की। हालांकि, पुलिस के समझाने पर वह मान गए ।